ट्रंप और बिडेन के बीच राष्ट्रपति पद के लिए पहली बहस शुरू

Last Updated: बुधवार, 30 सितम्बर 2020 (10:42 IST)
क्लीवलैंड (अमेरिका)। अमेरिका के राष्ट्रपति और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी के बीच राष्ट्रपति चुनाव की पहली आधिकारिक बहस (प्रेसडेंशियल डिबेट) की गर्मागर्म शुरुआत हुई जिस दौरान स्वास्थ्य देखभाल, और के भविष्य जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान दोनों दावेदार एक दूसरे को बार-बार टोकते भी नजर आए जिससे नाराज बिडेन ने ट्रंप से कहा कि क्या तुम चुप होगे?
ALSO READ:
डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में आए हजारों लोग, वॉशिंगटन में निकाला मार्च
इससे पहले बिडेन ने ट्रंप के उच्च न्यायालय की प्रमुख, एमी कोनी बैरेट को दिवंगत न्यायमूर्ति रूथ बेडर गिन्सबर्ग की जगह नियुक्त करने की पुष्टि करने पर प्रतिशोध में उच्चतम न्यायालय का विस्तार करने के सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया जिस पर राष्ट्रपति भड़क गए थे। वहीं बिडेन ने कहा कि तथ्य यह है कि उन्होंने जो कुछ भी अब तक कहा, वह केवल झूठ है।
ट्रंप बहस के शुरुआती क्षणों में के लिए 'अफोर्डबल केयर एक्ट' को बदलने के अपने फैसले का बचाव करने में संघर्ष करते दिखे और बैरेट के अपने नामांकन का बचाव करते हुए कहा कि मेरा चयन 3 साल के लिए नहीं, 4 साल के लिए हुआ था। अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले ट्रंप और बिडेन के बीच 3 बार इस तरह की बहस होगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :