UP Election: अयोध्या, काशी के बाद अब BJP मथुरा को बनाएगी चुनावी मुद्दा, उपमुख्यमंत्री मौर्य ने दिए संकेत

Last Updated: बुधवार, 1 दिसंबर 2021 (17:07 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज होने के साथ ही सियासी गलियारों में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से मंदिर निर्माण को चुनावी मुद्दा बनाने की कवायद तेज हो गई है।
ALSO READ:

यूपी चुनाव के लिए भाजपा ने बनाया प्लान, 6 यात्राओं से निकलेगा जीत का रास्ता

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब मथुरा में भी भव्य मंदिर बनाने का दावा उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने किया है। मौर्य ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि 'अयोध्या-काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है।'


उल्लेखनीय है कि अब तक भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद सहित अन्य आनुषंगिक संगठनों की ओर से अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में मंदिर निर्माण की मांग को पूरा करने के दावे किए जाते रहे हैं। उत्तरप्रदेश सरकार के किसी वरिष्ठ मंत्री ने अयोध्या में राम जन्मभूमि के बाद मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की बात कहकर सियासी बहस को तेज कर दिया है।
मौर्य ने 'जय श्रीराम, जय शिवशंभू और जय श्री राधेकृष्ण' का उद्घोष करते हुए कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और अब मथुरा की तैयारी है। ज्ञात हो कि भाजपा और उससे जुड़े संगठन अयोध्या के अलावा वाराणसी और मथुरा में हिन्दू धार्मिक स्थलों के पास ही मस्जिद निर्माण के कारण हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग पिछले कई दशकों से उठाते रहे हैं।
अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर निर्माण की शीर्ष अदालत से अनुमति मिलने के बाद हाल ही में अयोध्या स्थित राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है, वहीं वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के अंतर्गत शिव मंदिर परिसर में जर्जर हो चुके मंदिरों का पुनर्निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आगामी 13 दिसंबर को इसका उद्घाटन करने का कार्यक्रम है।



और भी पढ़ें :