पीवी सिंधू और प्रणय इंडोनेशिया ओपन से बाहर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 6 जुलाई 2018 (23:24 IST)
हमें फॉलो करें
जकार्ता। इंडोनेशिया ओपन में शुक्रवार को भारतीय चुनौती समाप्त हो गई, जब पीवी सिंधू और इस के क्वार्टर में हार गए।


दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी और ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी चीन की ही बिंगजियाओ ने 21-14, 21-15 से हराया। यह चीनी खिलाड़ी के खिलाफ 11 मैचों में उसकी 6ठी हार थी, वहीं 8वीं वरीयता प्राप्त प्रणय ऑल इंग्लैंड चैंपियन शि युकी से हार गए।

8वीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने युकी की चुनौती का सामना करने की पूरी कोशिश की लेकिन टिक नहीं सके। तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी ने दोनों गेम में 11-8 की बढ़त बना ली और आखिर में 21-17, 21-18 से जीत दर्ज की।
पहले गेम में युकी ने 6-3 की बढ़त बना ली और बाद में 11-8 की कर ली। इसके बाद उसने 4 अंक और बनाकर प्रणय को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। प्रणय की शटल नेट में जाने के बाद युकी ने फिर लगातार 4 अंक और बनाए और पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी प्रणय दबाव से निकल नहीं सके और मुकाबला गंवा दिया।

सिंधू और बिंगजियाओ के मैच में दोनों खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल दिखाया। चीनी खिलाड़ी ने 10-8 की बढ़त बना ली थी लेकिन सिंधू ने वापसी करके अंतर 11-10 का कर दिया। सिंधू अपनी सहज गलतियों पर अंकुश नहीं लगा सकी और बिंगजियाओ ने इसका पूरा फायदा उठाया। सिंधू का एक वीडियो रेफरल भी खारिज हो गया जिसके बाद चीनी खिलाड़ी ने पहला गेम जीत लिया।
दूसरे गेम में सिंधू ने 5-1 की बढ़त बनाई लेकिन बिंगजियाओ ने 6-6 से वापसी की। इसके बाद उसने 10-8 की बढ़त बना ली। सिंधू शुक्रवार को अपनी रंगत में नहीं दिखी और उसके स्ट्रोक्स भी सही नहीं लग रहे थे। उसका शॉट नेट में जाने और फिर रिटर्न में नाकाम रहने के बाद उसने मैच गंवा दिया। (भाषा)



और भी पढ़ें :