ISL सुपर लीग में चेन्नइयन एफसी जीत की हैट्रिक के साथ 6ठे स्थान पर पहुंचा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 जनवरी 2020 (17:39 IST)
चेन्नई। हीरो (ISL) के छठे सीजन में लगातार तीसरी जीत के साथ दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी की अंक तालिका में छठे क्रम पर पहुंच गई है। मेजबान टीम ने यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 13वें दौर के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 4-1 से हराया।

इस सीजन की 5वीं जीत से मिले 3 अंकों के साथ चेन्नइयन के कुल 18 अंक हो गए हैं और उसे एक स्थान का फायदा हुआ है। दूसरी ओर, इस सीजन में 13 मैचों में 5वीं हार झेलने वाली जमशेदपुर की टीम 16 अंकों के साथ एक पायदान नीचे 7वें क्रम पर पहुंच गई है।

गुरुवार को खेले गए इस मैच का पहला हॉफ पूरी तरह मेजबान टीम के नाम रहा। उसने मैच शुरू होने से लेकर खत्म होने की सीटी बजने तक अपना दबदबा बनाए रखा और 2-0 की शानदार बढ़त के साथ इस हॉफ की समाप्ति की। चेन्नई के लिए मैच का पहला गोल नेरीजुस वाल्सकिस ने 13वें मिनट में किया जबकि आंद्रे शेम्ब्रे ने इस सीजन का अपना चौथा गोल करते हुए उसे 43वें मिनट में दोगुना कर दिया। वाल्सकिस के इस गोल में शेम्ब्री की भी अहम भूमिका रही। दूसरी ओर, शेम्ब्री ने रफाएल क्रिवेलारो द्वारा लिए गए कॉर्नर पर हेडर के जरिए गोल किया।

इस सीजन में यह वाल्सकिस का 9वां गोल था और वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में बेंगलुरु एफसी के कप्तान सुनील छेत्री और ओडिशा एफसी के एड्रिएन सांटाना की बराबरी पर आ गए हैं। चेन्नई की बढ़त और बड़ी हो सकती थी लेकिन वाल्सकिस द्वारा पहला गोल किए जाने के बाद 17वें मिनट में शेम्ब्री एक शानदार मौका चूक गए थे। इसके अलावा शेम्ब्री ने 36वें मिनट में भी एक गोल्डन चांस मिस किया था।


और भी पढ़ें :