गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Clashes During Eid Milad Procession In Karnatakas Shivamogga
Written By
Last Modified: शिवमोगा (कर्नाटक) , रविवार, 1 अक्टूबर 2023 (23:29 IST)

Karnataka के शिवमोगा में पथराव के बाद 5 लोग घायल, इलाके में धारा 144 लागू

Karnataka के शिवमोगा में पथराव के बाद 5 लोग घायल, इलाके में धारा 144 लागू - Clashes During Eid Milad Procession In Karnatakas Shivamogga
कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) जिला प्रशासन ने यहां रागी गुड्डा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इस क्षेत्र में रविवार को पथराव की कथित घटनाओं के बाद तनाव व्याप्त हो गया था। मीडिया खबरों के मुताबिक पथराव में 5 लोग घायल हो गए।
 
पुलिस सूत्रों के अनुसार कथित तौर पर इस अफवाह के बाद कि आज यहां ईद मिलाद के जुलूस पर पथराव हुआ, उग्र भीड़ ने कुछ घरों और वाहनों पर पथराव किया जिसमें कई लोग घायल हो गए।
 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने भीड़ को तितर-बितर कर दिया है और स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।
 
पुलिस ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। उसने बताया कि त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) समेत अतिरिक्त बलों को मौके पर भेजा गया है। उसने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।
 
शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक जीके मिथुन कुमार और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए लोगों से बातचीत की। 
 
टीप सुल्तान के होर्डिंग्स : भाजपा विधायक अश्वथ नारायण ने शिवमोग्गा शहर में लगे टीपू सुल्तान के होर्डिंग्स की तस्वीरें अपने एक्स हैंडल पर साझा की। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि यह निंदनीय है कि कांग्रेस सरकार, जो कावेरी समस्या को हल करने को प्राथमिकता नहीं देती, सांप्रदायिक दंगों को बढ़ावा दे रही है।
 
राज्य की कांग्रेस सरकार शिवमोग्गा में कट्टर टीपू के कटआउट और तलवार मेहराब की स्थापना की अनुमति देकर शांति के सांप्रदायिक उद्यान को समाजवादियों के लिए एक जगह में बदलने का खुलेआम समर्थन कर रही है। एजेंसियां/वेबदुनिया न्यूज
ये भी पढ़ें
गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल बनेंगे या नहीं, जवाब ने बढ़ाया सस्पेंस