Video : हिमाचल में भूस्‍खलन की चपेट में आई पर्यटकों की गाड़ी, 9 लोगों की मौत

Last Updated: रविवार, 25 जुलाई 2021 (18:55 IST)
शिमला। के किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन की कई घटनाओं में 9 लोगों की हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि सांगला-छितकुल के निकट बटसेरी के पास भूस्खलन की कई घटनाएं हुईं। पुलिस ने बताया कि एक टेम्पो पर भारी चट्टानों के गिरने की वजह से उसमें सवार 11 लोगों में से 9 की मौत हो गई और 2 घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि जिले में इसी तरह की एक अन्य घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने बचाव अभियान शुरू कर दिया है और आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

पीएम ने जताया दु:ख : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति रविवार को शोक जताया और मृतकों के आश्रितों के लिए दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की।
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

एक अन्य ट्वीट में पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन की कई घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।



और भी पढ़ें :