अटकल: पंजाब में सट्टा बाजार कांग्रेस के पक्ष में...

राजकुमार भारद्वाज/मदनलाल गर्ग

बठिंडा/भिवानी। | Naidunia|
पर सट्टेबाजी में दुनिया भर में मशहूर हरियाणा के भिवानी और के बठिंडा सट्टा बाजार के मुताबिक सोमवार को होने वाले में की सरकार बनना तय है।

भिवानी,हांसी और बठिंडा के सट्टेबाज कांग्रेस को इतवार की देर शाम तक 61 से 63 के बीच सीटें दे रहे थे। आश्चर्यजनक रूप से कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के दिग्गजों के खासमखास सलाहकार रविवार की देर सायं तक सटोरियों के संपर्क में थे।

रविवार शाम को सट्टा बाजार कांग्रेस को 61 सीटें दिखाने पर बराबर का रेट दे रहा था जबकि 60 दिखाने पर 50 पैसे। जो 70 सीटें कांग्रेस को दे रहा है वहां का रेट पांच रुपए है। सट्टा बाजार के सूत्रों के मुताबिक पिछले चुनाव में 19 सीटें लेने वाली भाजपा इस बार 7-8 पर ही सिमट जाएगी। शिरोमणि अकाली दल को शहरों खासतौर से हिंदू बाहुल्य शहरों में अधिक नुकसान हो रहा है। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के भतीजे मनप्रीत बादल की पंजाब पीपुल्स पार्टी और स्वतंत्र मिलकर 8 तक पहुंच जाएंगे।
मालवा जहां गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शिअद को करारा झटका दिया था में इस बार उसकी (शिअद) की सीटें ब़ढ़ सकती हैं। माझा में कांग्रेस और शिअद में कांटे की टक्कर है, लेकिन दोआबा में कांग्रेस भारी ब़ढ़त हासिल कर रही है।



और भी पढ़ें :