एमएंडएम समूह दोगुना करेगा पुरानी कारों का धंधा

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 29 अप्रैल 2010 (19:27 IST)
पुरानी कारों का कारोबार करने वाली महिन्द्रा एंड महिन्द्रा समूह की कंपनी महिन्द्रा फर्स्ट च्वाइस सर्विस (एमएफसीएस) ने चालू वित्त वर्ष में अपना कारोबार दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी दो सालों में अपने बिक्री केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 325 करेगी।

एमएफसीएस के अध्यक्ष राजीव दुबे ने कहा, ‘‘हमने एक साल में बिक्री 100 प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी अपना विपणन नेटवर्क भी बढ़ा रही है और 2012 तक अपने आउटलेट्स की संख्या 325 तक कर करेगी।’’ इस समय एमएफसीएस के देशभर में 125 आउटलेट्स हैं, जहाँ भारत में निर्मित सभी ब्रांड की पुरानी कारों की खरीद-बिक्री की जाती है। कंपनी इस साल 100 नए आउटलेट्स खोलेगी।

दुबे ने कहा ‘‘हमारा 70 प्रतिशत कारोबार महानगरों से हैं। बाकी बिक्री दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में होती है।’ कंपनी इस बाजार में 90 प्रतिशत हिस्सेदारी का दावा करती है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में 18,000 पुरानी कारें बेची थीं। इस साल दोगुना वाहन बेचने का लक्ष्य है।

कंपनी के उपभोक्ताओं को भी नई कार जैसी सर्विस और कलपुर्जे आदि की सेवाएँ भी दे रही है।
दुबे ने बताया कि कंपनी ने पिछले साल कुल 1,250 करोड़ रुपए का कारोबार किया है, जबकि अगले चार साल में कंपनी अपना कारोबार 6,500 करोड़ रुपए तक पहुँचने की उम्मीद कर रही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :