गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Union minister Raosaheb Danve says Rahul Gandhi is of no use to anyone
Written By
Last Modified: शनिवार, 21 अगस्त 2021 (18:59 IST)

केन्द्रीय मंत्री रावसाहेब के बिगड़े बोल, राहुल गांधी को कहा 'छुट्‍टा सांड'

केन्द्रीय मंत्री रावसाहेब के बिगड़े बोल, राहुल गांधी को कहा 'छुट्‍टा सांड' - Union minister Raosaheb Danve says Rahul Gandhi is of no use to anyone
मुंबई। केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि वह किसी काम के नहीं हैं और उनकी तुलना छुट्टा सांड से की।
 
कांग्रेस ने दानवे की ‘अभद्र’ टिप्पणी पर आपत्ति जताई और उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद से हटाने की मांग की। दानवे ने महाराष्ट्र के जालना जिले में जनसभा में यह टिप्पणी की। नवनियुक्त वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड द्वारा निकाली गई ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के तहत जनसभा का आयोजन किया गया।
 
मराठी में अपना भाषण देते हुए दानवे ने कहा कि राहुल गांधी किसी काम के नहीं हैं। वह भगवान को समर्पित 'सांड' की तरह हैं। वह हर जगह घूमते हैं, लेकिन किसी के काम नहीं आते हैं। मैं 20 साल लोकसभा में रहा हूं और उनका काम देखा है। केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने आगे कहा कि ऐसा सांड भले ही किसी खेत में घुसकर फसल को खा जाए, लेकिन किसान यह कहकर जानवर को माफ कर देता है कि उसे भोजन की जरूरत है।
दानवे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखना चाहिए। सरकार अपने खजाने से पैसा खर्च कर रही है क्योंकि रेलवे टिकटों की बिक्री समेत विभिन्न स्रोतों से पर्याप्त राजस्व नहीं जुटा पाता है। रेल राज्य मंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने दानवे का इस्तीफा मांगा।
 
उन्होंने कहा कि उन्होंने (दानवे) सारी हदें पार कर दी है। उनकी टिप्पणी अशोभनीय और चौंकाने वाली है। हम राहुल गांधी के खिलाफ इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद से हटाने की मांग करते हैं। पटोले ने कहा कि मुझे आश्चर्य होता है कि अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के उनके ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ के बावजूद उन्हें मंत्रिपरिषद में इतना महत्वपूर्ण पद कैसे दिया जा सकता है। 
ये भी पढ़ें
PF को लेकर केंद्र का बड़ा फैसला, नौकरी गंवाने वालों को होगा यह फायदा