बुधवार, 4 अक्टूबर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Odisha: 6 dead as goods train runs over group of labourers
Written By
पुनः संशोधित: बुधवार, 7 जून 2023 (21:48 IST)

Balasore के बाद Odisha में एक और भयानक हादसा, बिना इंजन चल पड़ी मालगाड़ी, ली 6 लोगों की जान

train derailed
भुवनेश्वर। Odisha train accident : ओडिशा (Odisha) के जाजपुर क्योंझर रोड रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक मालगाड़ी से कटकर कम से कम 6 मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
 
मजदूरों ने भारी बारिश से बचने के लिए खड़ी हुई मालगाड़ी के नीचे शरण ली थी कि तभी अचानक बिना इंजन के मालगाड़ी चल पड़ी और मजदूरों को उसके नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला।
 
रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि अचानक आंधी चली। मजदूर बगल की रेल लाइन पर काम कर रहे थे जहां एक मालगाड़ी खड़ी थी। उन्होंने इसके नीचे शरण ली, लेकिन दुर्भाग्य से मालगाड़ी जिसमें इंजन नहीं लगा था वह चलने लगी जिससे दुर्घटना हुई।
 
उन्होंने कहा कि इसके फलस्वरूप 6 मजदूरों की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। घायलों को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
पूर्व तटीय रेलवे ने एक बयान में कहा कि रेलवे के काम के लिए एक ठेकेदार द्वारा रखे गए ठेका मजदूरों ने जाजपुर क्योंझर रोड (स्टेशन) के पास आंधी और बारिश से सुरक्षा पाने के लिए खड़े डिब्बे के नीचे शरण ली। इसमें कहा गया कि तूफान के कारण बिना इंजन के खड़े डिब्बे चलने लगे और यह दुर्घटना हुई। यह घटना ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण रेल हादसे के 5  दिन बाद हुई, जिसमें 288 लोगों की मौत हो गई थी। भाषा  Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
राहुल गांधी, ममता, केजरीवाल और स्टालिन विपक्षी दलों की बैठक में होंगे शामिल, 23 जून तय हुई तारीख