मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. MPPSC statement regarding MP Civil Services Exam
Last Modified: इंदौर , शनिवार, 22 जून 2024 (17:06 IST)

MPPSC EXAM : तय समय पर ही होगी MPPSC की परीक्षा, पर्चा लीक की खबरों पर आयोग ने दिया यह बयान...

MPPSC
MPPSC statement regarding MP Civil Services Exam : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा के प्रारंभिक दौर के पर्चे लीक होने एवं उनके सोशल मीडिया पर 2,500-2,500 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की खबरों को एमपीपीएससी ने शनिवार को निराधार और भ्रामक बताया है।
 
आयोग ने हजारों उम्मीदवारों की चिंताएं दूर करते हुए यह स्पष्ट भी किया कि दोनों परीक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 23 जून (रविवार) को ही आयोजित होंगी। एमपीपीएससी के सचिव प्रबल सिपाहा ने कहा कि राज्य के 55 जिला मुख्यालयों में 23 जून को दो सत्रों में आयोजित की जा रही प्रारंभिक दौर की राज्य सेवा परीक्षा 2024 और राज्य वन सेवा परीक्षा 2024 की गोपनीयता और शुचिता को लेकर सोशल मीडिया तथा अन्य प्रचार माध्यमों पर निराधार एवं भ्रामक खबरें प्रसारित की जा रही हैं।
सिपाहा ने कहा कि दोनों परीक्षाएं 23 जून की निर्धारित तिथि को नियत समय पर संपूर्ण दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएंगी।उन्होंने चेतावनी भी दी कि एमपीपीएससी की भर्ती परीक्षाओं के बारे में सोशल मीडिया और अन्य प्रचार माध्यमों पर भ्रामक जानकारी और अफवाहें फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 
राज्य सेवा परीक्षा के एक उम्मीदवार ने बताया कि पर्चा लीक होने की अफवाहों की शुरुआत सोशल मीडिया मंच टेलीग्राम पर बनाए गए एक खाते के कारण हुई जिस पर दावा किया गया है कि एमपीपीएससी के प्रश्न पत्र 2,500-2,500 रुपए में बिकाऊ हैं। उम्मीदवार ने बताया कि इस टेलीग्राम खाते पर भुगतान के लिए एक क्यूआर कोड भी दिया गया है।
साइबर पुलिस की इंदौर स्थित क्षेत्रीय इकाई के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया, हमें इस टेलीग्राम खाते के बारे में जानकारी मिली है। हम पुलिस की अपराध निरोधक शाखा की मदद से इसकी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद उचित कदम उठाए जाएंगे। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
NEET मामले में बड़ा खुलासा, झारखंड से लीक हुआ था पेपर, 6 लोग हिरासत में