प्रणब मुखर्जी के निधन पर भारतीय खिलाड़ियों ने जताया शोक

पुनः संशोधित सोमवार, 31 अगस्त 2020 (23:19 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में खेल बिरादरी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पर सोमवार को शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्र ने एक महान नेता को खो दिया, जिससे सब प्यार करते थे।
देश के 13वें राष्ट्रपति रहे मुखर्जी का आज यहां एक सैन्य अस्पताल में निधन हो गया। वे 84 वर्ष के थे। उनके परिवार में दो बेटे और एक बेटी है। वे 2012 से 2017 तक देश के सर्वोच्च पद पर काबिज रहे थे।

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को दिल्ली छावनी स्थित अस्पताल में 10 अगस्त को भर्ती कराया गया था और उसी दिन उनके मस्तिष्क में जमे खून के थक्के को हटाने के लिए उनकी सर्जरी की गई थी। वे कोविड-19 से भी संक्रमित मिले थे। चिकित्सकों ने बताया कि सोमवार शाम साढ़े चार बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

कोहली ने किया, राष्ट्र ने एक शानदार नेता खो दिया। प्रणब मुखर्जी के निधन के बारे में सुनकर दुःख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि मुखर्जी भारतीय राजनीति के ऐसे दिग्गज थे, जिनसे सभी प्यार करते थे।

गंभीर ने कहा, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बारे में सुनकर दुःख हुआ। वे उस श्रेणी के नेता थे जिनका सब सम्मान और प्यार करते थे। ईश्वर उनके परिवार और चाहने वालों को शक्ति दे। राष्ट्र उनके महान योगदान को हमेशा याद रखेगा।
ALSO READ:

प्रणब मुखर्जी जब राष्ट्रपति भवन में छोड़ गए थे यादों का खजाना
भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले और टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी दिवंगत आत्मा के प्रति सम्मान प्रकट किया। कुंबले ने ट्वीट किया, प्रणब मुखर्जी के निधन पर हार्दिक संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।

रहाणे ने ट्विटर पर लिखा, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुःख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी। सहवाग ने ट्वीट किया, प्रणब मुखर्जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।

इनके अलावा ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पहलवान सुशील कुमार, पहलवान गीता फोगाट ने भी मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया।(भाषा)



और भी पढ़ें :