जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर सहित 2 आतंकियों को किया ढेर

पुनः संशोधित मंगलवार, 29 जून 2021 (07:13 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। के में पारिमपोरा इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। मीडिया खबरों के मुताबिक मुठभेड़ सुरक्षा बलों 2 अधिकारी और 1 जवान घायल हुए हैं।

सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी आतंकी था और आतंकी संगठन अबरार लश्कर का टॉप कमांडर बताया जाता है। मीडिया खबरों के अनुसार मारे गए आतंकियों के पास से गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। कश्मीर पुलिस जोन ने ट्वीट किया कि श्रीनगर के मल्हूरा परिमपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं।
एनकाउंटर के कारण स्थानीय इलाकों को खाली कराया गया है।

अबरार को किया था गिरफ्तार : आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को सुरक्षा बलों ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। वह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर हुए अनेक हमलों में शामिल था।

सुरक्षा बलों ने शहर के बाहरी इलाके पारिमपुरा में एक जांच चौकी पर अबरार और अन्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया। सुरक्षा बलों ने उनके पास से एक पिस्तौल और हथगोला बरामद किया। पुलिस के मुताबिक अबरार लावेपुरा में इस वर्ष की शुरुआत में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन जवानों की हत्या में शामिल था।



और भी पढ़ें :