विधायक दल के नेता चुने गए शिवराज

भोपाल (वार्ता)| वार्ता|
को में भारतीय जनता पार्टी का नेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया।

पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री समेत लगभग आधा दर्जन विधायकों ने चौहान को नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी ने समर्थन किया।

पार्टी सूत्रों के अनुसार इस मौके पर वरिष्ठ पार्टी नेता एम वेंकैया नायडू, पार्टी महासचिव और प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार, पार्टी सचिव प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्रसिंह तोमर और प्रदेश संगठन महामंत्री माखनसिंह भी मौजूद थे।
पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक साढ़े तीन बजे प्रारंभ हुई, जो लगभग आधा घंटे तक चली। नेता चुने जाने के बाद बैठक में ही चौहान ने सभी साथी विधायकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक विजय पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

चौहान ने कहा कि भाजपा ने पाँच वर्षों के कार्यकाल में मध्यप्रदेश को विकासशील राज्य बना दिया है और अब इसे विकसित राज्यों की श्रेणी में लाया जाएगा।
प्रदेश पार्टी कार्यालय में एक ओर जहाँ अंदर बैठक चल रही थी, तो बाहर राज्य के विभिन्न हिस्सों से पहुँचे कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जमकर जश्न मनाया। अपनी खुशी का इजहार करने के लिए कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ो की आवाज पर नृत्य के साथ ही पटाखे फोड़े। कार्यालय में माहौल पूरी तरह उत्सवी था और लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था।



और भी पढ़ें :