गोडसे पर मोदी सख्त, कहा- प्रज्ञा को कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा

Last Updated: शुक्रवार, 17 मई 2019 (16:22 IST)
नई दिल्ली। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने संबंधी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर मोदी ने सख्त रुख दिखाया है। नाराज मोदी ने कहा कि वे प्रज्ञा को कभी भी दिल से माफ नहीं कर पाएंगे। 
 
एक निजी चैनल से बात करते हुए मोदी ने कहा कि प्रज्ञा और बाकी लोग जो गोडसे और बापू के बारे में बयानबाजी कर रहे हैं, वह पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रज्ञा ने माफी मान ली हो, लेकिन मैं दिल से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाऊंगा। मोदी ने प्रज्ञा के बयान की निंदा की है। 
 
उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में ऐसी बातें नहीं कही जा सकती हैं। ऐसा कहने वालों को आगे से 100 बार सोचना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि गोडसे देशभक्त थे और रहेंगे।
 
हालांकि प्रज्ञा ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी, लेकिन भाजपा ने उनके इस बयान से किनारा करते हुए प्रज्ञा समेत तीन नेताओं को नोटिस जारी किया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा कि इन नेताओं के ये बयान उनके निजी बयान हैं और पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।  >
कमलनाथ ने क्या कहा : मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने ट्‍वीट कर कहा कि मोदी जी आप साध्वी प्रज्ञा को भले ही माफ करें या ना करें, लेकिन देश की जनता उन्हें बापू के हत्यारे व शहीद हेमंत करकरे पर दिए बयान पर कभी माफ नहीं करेगी। देश की जनता यह सच्चाई जानती है कि आप ही ने उन्हें पार्टी का उम्मीदवार बनाया है, हिम्मत है तो उन्हें पार्टी से बाहर करने का साहस दिखाए। 
>

 

और भी पढ़ें :