चौथे टेस्ट के बाद ही इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए होगी टीम की घोषणा

पुनः संशोधित सोमवार, 18 जनवरी 2021 (23:33 IST)
नई दिल्ली: बॉडर गावस्कर सीरीज के समापन के बाद ही चयनकर्ता अपना काम शुरु कर देंगे। चेतन शर्मा की अध्यक्षता में नवगठित राष्ट्रीय समिति मंगलवार को के खिलाफ पहले दो घरेलू टेस्ट मैचों के लिए टीम चुनने के लिए बैठक करेगी।
एक अग्रणी क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक इस वर्चुअल मीटिंग में सुनील जोशी, देबाशीश मोहंती, हरविंदर सिंह और अभय कुरुविला के साथ कप्तान विराट कोहली भी शामिल होंगे।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में बहुत अच्छा खेल रही है, इस कारण टीम में बहुत अधिक बदलाव शायद ही देखने को मिलें। हालांकि, चयनकर्ताओं के सामने यह सवाल है कि कौन सा खिलाड़ी खेलने के लिए फिट है।

इस सीरीज के लिए विशेष रूप से चयन समिति ने दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे। पहला -सुंदर, नटराजन और ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट टीम में शामिल किया गया क्योंकि चोट का संकट गहरा गया था। दूसरा फैसला रोहित शर्मा को चेतेश्वर पुजारा की जगह उप-कप्तान नियुक्त करना।
श्रृंखला के पहले दो टेस्ट 5 से 9 फरवरी और 13 से 17 फरवरी को चेन्नई में खेले जाएंगे।इंग्लैंड की टीम भारत में दो जत्थों में पहुंचेगी। वर्तमान में श्रीलंका में खेल रही इंग्लैंड टीम
चार्टर्ड फ्लाइट से 27 जनवरी को चेन्नई जाएगी। जो खिलाड़ी श्रीलंका में नहीं हैं लेकिन उन्हें भारत दौरे के लिए चुना जाएगा वे 23 जनवरी को भारत आएंगे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :