नए कोच और कप्तान के साथ भारत दौरा करेगा द. अफ्रीका, ओटिस गिब्सन को विस्तार नहीं

Last Updated: मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (00:22 IST)
जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका की टीम नए कोच और नए कप्तान के साथ सितंबर में भारत का दौरा करेगी। दक्षिण अफ्रीका के कोच का टीम के साथ कार्यकाल समाप्त हो गया है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गिब्सन को विस्तार नहीं दिया है। सीएसए ने इसके साथ ही राष्ट्रीय पुरुष टीम के कोचिंग स्टाफ में भी भारी परिवर्तन की घोषणा की है।
सीएसए ने एक बयान में कहा कि भारत दौरे में टीम का अंतरिम कप्तान नियुक्त हो सकता है जिसका मतलब है कि इस दौरे में तीनों फॉर्मेट में कप्तान नहीं होंगे। दिलचस्प है कि डू प्लेसिस को शनिवार को दक्षिण अफ्रीका का 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' घोषित किया गया था।

कोचिंग स्टाफ में बदलाव की कवायद के तहत दक्षिण अफ्रीका फुटबॉल शैली में एक नया मैनेजर नियुक्त कर सकता है, जो टीम के सभी पहलुओं का प्रभार देखेगा।
साथ ही वह कोचिंग स्टाफ और कप्तानों को नियुक्त करेगा। कोच मेडिकल स्टाफ और प्रशासनिक स्टाफ सीधे मैनेजर को रिपोर्ट करेंगे और मैनेजर मुख्य कार्यकारी के तहत काम करने वाले क्रिकेट निदेशक को रिपोर्ट करेगा।
दक्षिण अफ्रीका का पिछले महीने इंग्लैंड में समाप्त हुए एकदिवसीय विश्व कप में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। सीएसए के निदेशक मंडल ने पिछले सप्ताह अपनी बैठक में नए ढांचे को मंजूरी दे दी। नए ढांचे के तहत क्रिकेट निदेशक के पद पर नियुक्ति की जाएगी।

जब तक यह नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट मैनेजर कोरी वान जिल क्रिकेट निदेशक का पद भी संभालेंगे। इस बीच सीएसए क्रिकेट निदेशक, टीम मैनेजर और चयनकर्ताओं के संयोजन के पदों के लिए विज्ञापन निकालेगा।

 

और भी पढ़ें :