बांग्लादेश टीम के वर्ल्डकप 'हीरो' शाकिब अल हसन को विश्राम

ढाका। बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ इस महीने के आखिर में होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए के 'हीरो' और ऑलराउंडर को विश्राम दिया है लेकिन मशरफे मुर्तजा को कप्तान बरकरार रखा है।
शाकिब के अलावा बल्लेबाज लिट्टन दास ने निजी कारणों से विश्राम लिया है। इनके स्थान पर बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अनामुल हक को टीम में लिया गया है।

विश्व कप टीम में शामिल रहे अबू जायद को टीम में नहीं लिया गया है। उन्हें विश्व कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। बांग्लादेश विश्व कप में केवल 3 मैचों में जीत दर्ज कर पाया और आठवें स्थान पर रहा। उसने दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान को हराया।
मुर्तजा ने 8 मैचों में केवल 1 विकेट लिया। उन्होंने टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली थी लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनकी कप्तानी बरकरार रखी है। बांग्लादेश कोलंबो में 26, 28 और 31 जुलाई को तीन वनडे मैच खेलेगा।

टीम इस प्रकार है : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, अनामुल हक, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मोसद्देक हुसैन, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, रूबेल हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्ताफिजुर रहमान।

 

और भी पढ़ें :