विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी के नाकआउट का दावा मजबूत किया

Last Updated: मंगलवार, 25 दिसंबर 2018 (18:04 IST)
नागपुर। ने के खिलाफ मंगलवार को यहां ड्रॉ समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'ए' मैच में पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक के साथ के लिए अपना दावा मजबूत किया। गुजरात को इस ड्रॉ से एक अंक मिला। विदर्भ के छह मैचों में 21 अंक हो गए हैं जबकि गुजरात के सात मैचों में 19 अंक हैं।

पहली पारी में 164 रन से पिछड़ने वाली गुजरात की टीम अंतिम दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 22 रन से आगे खेलने उतरी। टीम ने जब छह विकेट पर 214 रन बनाए थे, तब नतीजा नहीं निकलता देख दोनों कप्तान मैच ड्रॉ कराने को राजी हो गए।

गुजरात की ओर से रुजुल भट ने नाबाद 64 रन बनाए जबकि मनप्रीत जुनेजा और करण पटेल ने 42-42 रन की पारियां खेली। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर कर्णेवार ने पांच विकेट चटकाए लेकिन विदर्भ को जीत नहीं दिला सके।
को ड्रॉ मैच में मिले तीन अंक : राजस्थान ने मंगलवार को जयपुर में ग्रुप सी एलीट रणजी ट्रॉफी मुकाबले के अंतिम दिन हरियाणा से ड्रॉ मुकाबले में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए।

राजस्थान की टीम ग्रुप सी तालिका में पांच जीत और दो ड्रा से 37 अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है जबकि हरियाणा के सात मुकाबलों में 16 अंक हैं। राजस्थान ने पहली पारी छह विकेट पर 490 रन पर घोषित की थी जबकि हरियाणा की पहली पारी महज 118 रन पर सिमट गयी थी।

हरियाणा की टीम अंतिम दिन दूसरी पारी में आठ विकेट पर 462 रन बना चुकी थी। उन्होंने सुबह तीन विकेट पर 244 रन से खेलना शुरू किया। चेतन्य बिश्नोई ने 87 रन की पारी को 94 रन और प्रमोद चंदीला ने 42 रन को 73 रन में तब्दील किया। जयंत यादव 66 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि संजय पहल ने 50 रन बनाए। राजस्थान के राहुल चहर ने पांच विकेट अपने नाम किए।



और भी पढ़ें :