दुनिया के इन 7 सूरमा बल्लेबाजों से शुरु होगी IPL 2020 की नीलामी

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 16 दिसंबर 2019 (19:50 IST)
मुंबई। आईपीएल एक ऐसा मंच है, जहां भारत ही नहीं दुनिया के तमाम सूरमा क्रिकेटर खेलने को लालायित रहते हैं क्योंकि यही मंच उन्हें रातोरात दौलत के साथ ही शोहरत की ऊंचाईयों पर पहुंचा देता है। 19 दिसम्बर को कोलकाता में 2020 के के लिए होने वाली नीलामी पर सबकी नजर है। दोपहर 2.30 से शुरू होने वाली इस नीलामी में 7 बल्लेबाजों की नीलामी पहले होगी।
ये हैं 7 सूरमा बल्लेबाज : आईपीएल नीलामी की शुरुआत 7 बल्लेबाजों की नीलामी से होगी जिसमें (ऑस्ट्रेलिया), (ऑस्ट्रेलिया), (इंग्लैंड), इयोन मॉर्गन (इंग्लैंड) और रोबिन उथप्पा (भारत) शामिल हैं। फ्रैंचाइजी टीमों की सिफारिश के बाद आईपीएल नीलामी की अंतिम सूची में 24 नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है।

नए नामों में 25 गेंदों में शतक बनाने वाले विलियम्स भी : आईपीए 2020 के लिए 24 नए नामों को शामिल किया गया है, उनमें वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स, ऑस्ट्रेलिया के डेन क्रिस्टियन और लेग स्पिनर एडम जम्पा, बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम और सरे के 21 वर्षीय बल्लेबाज विल जैक्स भी शामिल हैं। विलियम्स ने यूएई में लंकाशायर के खिलाफ सत्र से पूर्व टी-10 मैच में मात्र 25 गेंदों में शतक बनाया था।
नीलामी में पहले कैप्ड खिलाड़ी बिकेंगे : आईपीएल नीलामी में खिलाड़ियों को उनके कौशल के हिसाब से रखा गया है। नीलामी में खिलाड़ियों के बिकने का क्रम बल्लेबाज, ऑलराउंडर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर के रूप में रहेगा। नीलामी में पहले कैप्ड खिलाड़ी बिकेंगे और फिर अनकैप्ड खिलाड़ियों का नंबर आएगा।


और भी पढ़ें :