1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Nathan Lyon, Best Bowler, John Davidson
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 8 दिसंबर 2017 (20:18 IST)

नाथन लियोन विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज : जॉन डेविडसन

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन सलाहकार जॉन डेविडसन ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की तारीफ करते हुए उन्हें विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है। 30 साल के लियोन एशेज सीरीज के दो मैचों में अब तक 11 विकेट ले चुके हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाए हुई है।
 
डेविडसन ने शुक्रवार को कहा, उन्होंने एडिलेड टेस्ट में काफी अच्छी गेंदबाजी की। इससे पहले हमने गेंद को स्टंप्स पर हिट करने को लेकर उनसे काफी बातचीत की थी, खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए। वह दिन-ब-दिन अच्छे गेंदबाज बनते जा रहे हैं।
 
लियोन इस वर्ष 57 विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने एडिलेड में हुए डे-नाइट टेस्ट मैच में 105 रन देकर छह विकेट हासिल किए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 120 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।
 
 
डेविडसन ने कहा, वे विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। मुझे लगता है कि ऊछाल वाली पिचों पर वे काफी खतरनाक साबित होते हैं। सीरीज का तीसरा मैच यहां 14 दिसंबर से शुरु होगा, लेकिन उससे पहले शनिवार से क्रिकेट ऑस्‍ट्रलिया एकादश और इंग्लैंड एकादश के बीच दो दिवसीय मैच खेला जाएगा। (वार्ता)
ये भी पढ़ें
हथुरुसिंघा श्रीलंका के प्रमुख कोच नियुक्त