भारत दौरे के लिए उत्साहित Warner का दर्शकों के लिए सोशल साइट पर संदेश

पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 जनवरी 2020 (08:06 IST)
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर 14 जनवरी से शुरू होने जा रहे भारत के आगामी दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्होंने अपने भारतीय प्रशंसकों के लिए भी पर संदेश दिया है।
ALSO READ:
विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर तोड़ सकते है मेरा यह रिकॉर्ड : ब्रायन लारा
जबरदस्त फॉर्म में चल रहे वॉर्नर 14 जनवरी से शुरू होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के शीर्ष स्कोररों के रूप में उतरेंगे। टीम के स्टार बल्लेबाज ने विमान में बैठने के बाद अपनी एक तस्वीर सोशल साइट पर साझा की है जिसमें लिखा है कि 'भारत हम आ रहे हैं, यह 3 मैचों की बेहतरीन सीरीज होगी। मैं भारतीय प्रशंसकों को देखने के लिए उत्साहित हूं।'
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गत वर्ष भारत से वनडे मैचों की सीरीज को 3-2 से जीता था। उसने आईसीसी विश्व कप से ठीक पहले भारत के खिलाफ यह जीत दर्ज की थी। वॉर्नर अपनी टीम के मुख्य स्कोररों में हैं और भारत के खिलाफ उनका अच्छा रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने 5 पारियों में भारत के खिलाफ 49 के औसत से 245 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक भी शामिल है।

वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका के साथ 3 मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज के बाद इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप से पूर्व ऑस्ट्रेलिया को अपनी जमीन पर कड़ी चुनौती देने के इरादे से उतरेगी। भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज अहम मानी जा रही है, क्योंकि टीम प्रबंधन की ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाह रहेगी जिसके मैदान पर विश्व कप खेला जाना है।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मुंबई में 14 जनवरी, दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी और तीसरा तथा आखिरी वनडे बेंगलुरु में 19 जनवरी को खेला जाएगा।

पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले ने भी हाल में कहा था कि आईपीएल-2020 धोनी के आगे खेलने की दिशा तय करेगा। अब शास्त्री भी मानते हैं कि आईपीएल धोनी के लिए खासा महत्वपूर्ण होगा। हालांकि चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद बार-बार कह चुके हैं कि टीम इंडिया अब 'धोनी से आगे की ओर' देख रही है और उसका पूरा ध्यान ऋषभ पंत पर लगा हुआ है जिन्हें धोनी का विकल्प माना जा रहा है।
भारत को श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया से 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेलनी है। 38 साल के धोनी इन दोनों ही टीमों का हिस्सा नहीं हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया से खेलने के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है। यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी कीवी दौरे में टीम इंडिया में जगह बना पाते हैं या नहीं?

धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 38.09 के औसत से 4,876, 350 वनडे में 50.57 के औसत से 10,773 और 98 टी-20 मैचों में 37.60 के औसत से 1,617 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 256 कैच और 38 स्टंपिंग, वनडे में 321 कैच और 123 स्टंपिंग और टी-20 में 57 कैच और 34 स्टंपिंग की हैं।


और भी पढ़ें :