विश्व एकादश में एकसाथ नहीं खेलेंगे भारत पाक खिलाड़ी, जानिए क्यों

पुनः संशोधित शुक्रवार, 27 दिसंबर 2019 (08:03 IST)
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बांग्लादेश में होने वाले 2 आधिकारिक टी-20 मैचों के लिए विश्व एकादश के खिलाफ संयुक्त एशियाई एकादश टीम में साथ खेलने की संभावना नहीं है। बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
ALSO READ:
पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने को तैयार नहीं बांग्लादेश, फैसले पर अडिग
ये मैच अगले साल मार्च में बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी वर्ष के जश्न के तहत आयोजित किए जा रहे हैं। बीसीसीआई अपने 5 खिलाड़ियों को 2 आधिकारिक मैचों के लिए रिलीज करेगा।

जॉर्ज ने कहा कि कोलकाता में गुलाबी गेंद से टेस्ट के दौरान इस बारे में बात की गई। भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के एशियाई एकादश में साथ खेलने की संभावना नहीं है। यह सौरव पर निर्भर करता है, क्योंकि वे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से बात करेंगे।
ये मैच ढाका में 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे। उसी समय दक्षिण अफ्रीका टीम वनडे श्रृंखला के लिए भारत आएगी। इसका तीसरा मैच एशियाई एकादश के पहले मैच के दिन ही होगा। भारत और पाकिस्तान ने पिछले 7 साल से द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली है। दोनों वैश्विक और उपमहाद्वीपीय टूर्नामेंटों में ही एक-दूसरे से खेलते हैं।

बीसीसीआई और पीसीबी के संबंध एहसान मनी के उस बयान के बाद बदतर हो गए कि भारत की तुलना में विदेशी टीमों के लिए पाकिस्तान अधिक महफूज है। उन्होंने कराची में कहा था कि हमने साबित किया है कि पाकिस्तान महफूज है। यदि कोई खेलने नहीं आ रहा है तो उसे साबित करना होगा कि यह असुरक्षित है। इस समय तो पाकिस्तान से ज्यादा भारत में सुरक्षा को लेकर खतरा है।


और भी पढ़ें :