अक्षर पटेल ने किया गुलाबी गेंद से टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इस गेंदबाज का तोड़ा रिकॉर्ड

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 फ़रवरी 2021 (19:41 IST)
यह टेस्ट स्पिनरों के के प्रदर्शन के लिए जाना जाएगा। ने लगातार दो दिन में के 5 या 5 से ज्यादा विकेट चटकाए। बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने प्रदर्शन की बदौलत गुलाबी गेंद में सबसे बेहतरीन बॉलिंग फिगर्स का रिकॉर्ड बना लिया है।
गुलाबी गेंद से अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 62 रन देकर दोनो पारियां मिलाकर 10 विकेट चटकाए थे। इसके बाद देवेंद्र बिशू का नाम आता है। जिन्होंने 2016-17 में पाकिस्तान के खिलाफ 174 रन देकर 10 विकेट चटकाए।

अक्षर पटेल कल की ओर से गुलाबी गेंद से 5 या 5 से ज्यादा विकट निकालने वाले पहले गेंदबाज बन गए थे। बुधवार को उन्होंने 21.4 ओवर में 32 रन देकर 6 विकेट निकाले और गुरूवार को 15 ओवर में 38 रन देकर 5 विकेट चटकाए।
अक्षर पटेल ने दो दिनों में 70 रन देकर 11 विकेट निकाले। हैरत की बात यह है कि यह अक्षर का दूसरा ही टेस्ट है। चेन्नई के दूसरे टेस्ट में अक्षर ने डेब्यू किया था और वहा भी उन्होंने दूसरी पारी में इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों को आउट किया था। टेस्ट डेब्यू पर 5 विकेट निकालने वाले वह नौंवे भारतीय गेंदबाज बन गए थे।

जड़ेजा की जगह खेल रहे अक्षर ने बल्ले से नहीं तो कम से कम गेंद से यह जरूर साबित कर दिया कि वह जड़ेजा के परफेक्ट सब्सटीट्यूट हैं। अपने टेस्ट करियर की 4 पारियों में 19 विकेट ले चुके हैं। ऐसी रफ्तार से अक्षर चलते रहे तो जल्द ही वह सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :