मोईन अली की अपील, वॉर्नर-स्मिथ का अपमान न करें दर्शक...

Last Updated: बुधवार, 22 मई 2019 (10:29 IST)
मेलबर्न। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने उनके देश की मेज़बानी में 30 मई से होने वाले आईसीसी विश्वकप-2019 में शिरकत करने वाले क्रिकेट प्रशंसकों से ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद बल्लेबाज़ों और का मैचों के दौरान अपमान नहीं करने की अपील की है।
स्मिथ और वार्नर दोनों को ही गत वर्ष बॉल टेम्परिंग प्रकरण में दोषी पाए जाने के लिए एक-एक वर्ष का निलंबन झेलना पड़ा है, लेकिन वे अब ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम का अहम हिस्सा हैं। मोइन ने कहा कि वह नहीं चाहते कि पिछले विवाद के कारण दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ प्रशंसक स्टेडियम में किसी तरह की अभद्र टिप्पणियां करें।

उन्होंने गार्जियन से कहा,“मैं उम्मीद करता हूं कि विश्वकप के दौरान दोनों को ज्यादा परेशानी नहीं हेागी। मैं चाहता हूं कि वे इस सीरीज़ का मज़ा लें। हम सभी गलतियां करते हैं क्योंकि हम इंसान हैं और हमारी भी भावनाएं हेाती हैं। मैं जानता हूं कि अंदर से वे दोनों अच्छे इंसान हैं इसलिए मैं चाहता हूं कि उनके साथ प्रशंसक अच्छा व्यवहार करें। मैं चाहता हूं कि केवल क्रिकेट की ही बात हो।

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने भी दो दिन पहले कहा था कि स्मिथ और वार्नर दोनों की ही आने वाले महीने में निगरानी की जाएगी कि वह कैसे भावनात्मक रूप से खेलते हैं और स्थितियों को समझ पाते हैं। लेंगर ने कहा था,“हमें उनका ध्यान रखना होगा और देखना होगा कि वे अच्छे से परिस्थितियों में ढल जाएं। लेकिन लोग या सोशल मीडिया क्या कहता है उस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। हालांकि न कि क्रिकेटर के तौर पर बल्कि आम इंसानों के तौर पर उनके प्रति क्या व्यवहार रहता है उसपर हम ध्यान रखेंगे।

स्मिथ और वार्नर दोनों का ही इस माह समाप्त हुई इंडियन प्रीमियर लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था जबकि वार्नर शीर्ष स्कोरर रहे थे। दोनों को न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ तीन अभ्यास मैचों में भी शामिल किया गया था जिसमें स्मिथ ने 22, 89 और 91 रन की पारियां खेली थीं।

 

और भी पढ़ें :