अजिंक्य रहाणे की दलील, न्यूजीलैंड में उनकी असफलता का मुख्य कारण हवा का बहाव था

Ajinkya Rahane
Last Updated: बुधवार, 11 मार्च 2020 (20:28 IST)
मुंबई। टेस्ट अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज शॉर्ट पिच गेंदों के सामने खराब खिलाड़ी नहीं हैं और में उनकी असफलता का मुख्य कारण हवा का बहाव था। रहाणे ने कहा कि यह आलोचना बेमतलब है कि वे शॉर्ट पिच गेंदों को अच्छी तरह से नहीं खेल पाते हैं।
उन्होंने कहा, लोग शॉर्ट पिच गेंदों बारे में बहुत बातें कर रहे हैं। अगर आप मेलबोर्न की पारी देखो तो हमने दबदबा बनाया था। हमने सभी शॉर्ट पिच गेंदों को अच्छी तरह से खेला था। एक मैच से आप शॉर्ट पिच गेंदों के खराब खिलाड़ी नहीं बन जाते हो।

रहाणे ने कहा, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों हवा के बहाव का बहुत अच्छा उपयोग किया क्योंकि न्यूजीलैंड में यह सबसे बड़ा कारक है। तिरछे रनअप के साथ एक कोण से गेंदबाजी करना और तेजी महत्वपूर्ण कारक था। हमें सकारात्मक बने रहना होगा और अगली श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया में है। अभी इसमें समय है लेकिन हम उसके लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, हमने पिछले तीन-चार वर्षों में बहुत अच्छी भूमिका निभाई है। अब टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हो गई है। इस यात्रा में आप कुछ
मैच जीतेंगे तो कुछ में हार मिलेगी। रहाणे ने इसके साथ ही कहा कि वह अपनी खराब फार्म को लेकर चिंतित नहीं हैं।

उन्होंने कहा, मैं इसको लेकर बहुत अधिक चिंतित नहीं हूं और मैं इसको लेकर बहुत नहीं सोच रहा हूं। टेस्ट चैंपियनशिप एक समय में एक
मैच और एक श्रृंखला से जुड़ी है क्योंकि इसमें अंक जुड़े हुए है। एक या दो खराब मैच से आप बुरी टीम बन जाओगे।

रहाणे ने कहा, हमने न्यूजीलैंड श्रृंखला से काफी कुछ सीखा है। वे अच्छा खेले। एक टीम के तौर पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी इकाई के लिए यह अच्छी सीख रही।


और भी पढ़ें :