गत विजेता ट्रेलब्लेजर्स से हारकर भी Women T20 Challenge के फाइनल में पहुंची वेलोसिटी

ट्रेल्ब्लेजर्स जीतकर भी महिला टी 20 चैलेंज के फ़ाइनल में नहीं पहुंच सकी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 27 मई 2022 (13:51 IST)
हमें फॉलो करें
पुणे:एस मेघना (73) और जेमिमाह रॉड्रिग्स (66) के शानदार अर्धशतकों से ट्रेल्ब्लेजर्स ने वेलोसिटी के खिलाफ महिला टी 20 चैलेंज के अंतिम लीग मुकाबले को गुरूवार को 16 रनों से जीत लिया लेकिन यह जीत उसे फ़ाइनल में जगह दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थी। सुपरनोवास और वेलोसिटी ने शीर्ष दो टीम के रूप में फ़ाइनल में स्थान बना लिया।

ट्रेल्ब्लेजर्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 190 रन का मजबूत स्कोर बनाया और वेलोसिटी को नौ विकेट पर 174 रन पर रोक लिया। तीनों टीमों ने एक-एक मैच जीता और तीनों के दो-दो अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर सुपरनोवास पहले और वेलोसिटी दूसरे स्थान पर रही। ट्रेल्ब्लेजर्स को तीसरा स्थान मिला और वह फ़ाइनल की होड़ से बाहर हो गयी।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान स्मृति मंधाना (एक) को सस्ते में गंवाया लेकिन मेघना और जेमिमाह ने दूसरे विकेट के लिए 113 रन की मजबूत साझेदारी की। मेघना ने 47 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए जबकि जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 44 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। हेली मैथ्यूज़ ने 16 गेंदों पर 27 और सोफ़िया डंकली ने आठ गेंदों पर 19 रन बनाये।

दूसरी पारी में जब वेलॉसिटी की टीम बल्लेबाज़ी करने उतरी तो उनके पास दो लक्ष्य थे। पहले उन्हें 159 रन बनाने थे, उसके बाद विपक्षी टीम के द्वारा दिए गए लक्ष्य को प्राप्त करना था। पहले लक्ष्य पर उन्होंने ज्यादा ध्यान दिया और यह स्वाभाविक भी था। भले ही वह आज का मैच ना जीत पाए हों लेकिन उन्हें फ़ाइनल में जगह मिल गई। आज के खेल में एक नया नाम उभर कर आया -किरण नवगिरे। किरण ने 34 गेंदों पर 69 रन में पांच चौके और पांच छक्के लगाए।
टीम को पहले लक्ष्य तक पहुंचाने में किरण का बड़ा योगदान रहा। शेफाली वर्मा ने 15 गेंदों में 29, यास्तिका भाटिया ने 15 गेंदों में 19 और लॉरा वुलफ़ार्ट ने 16 गेंदों में 17 रन बनाये। ट्रेल्ब्लेजर्स की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। जेमिमाह रॉड्रिग्स को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।(वार्ता)



और भी पढ़ें :