राजस्थान ने चेन्नई के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

Last Updated: शनिवार, 2 अक्टूबर 2021 (20:40 IST)
के कप्तान संजू सैमसन ने के खिलाफ आईपीएल 14 के 47वें मैच में शनिवार को टाॅस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

राजस्थान ने टीम में पांच बदलाव किए हैं, जबकि चेन्नई ने दो बदलाव किए हैं। राजस्थान ने जहां लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, क्रिस मॉरिस और कार्तिक त्यागी की जगह पर ग्लेन फिलिप्स, शिवम दुबे, आकाश सिंह, डेविड मिलर और मयंक मारकंडे को जगह दी है, वहीं चेन्नई ने ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर की जगह पर सैम करेन और केएम आसिफ को एकादश (प्लेइंग इलेवन) में शामिल किया है।

राजस्थान रॉयल्स को मौजूदा आईपीएल सीजन में जीवित रहने के लिए यहां शनिवार को खेले जाने वाले 49वें मैच में टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हराना अनिवार्य है जो पहले नंबर पर काबिज है।

चेन्नई के फॉर्म के लिहाज से राजस्थान के लिए उसे हरा पाना मुश्किल साबित हो सकता है, लेकिन ना मुमकिन नहीं। चेन्नई की टीम जहां इस मैच में बिना किसी चिंता के खेलेगी, वहीं राजस्थान की टीम प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के दबाव के साथ मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का इस सीजन का यह 12वां मैच होगा।
चेन्नई 18 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका है, जबकि राजस्थान आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। चेन्नई के खिलाफ मैच में जीत के बाद उसे अपने आखिरी दोनों मैच भी जीतने होंगे, तभी उसकी टॉप चार में पहुंचने की संभावना सकती है, लेकिन चेन्नई से हारने के साथ ही सभी संभावनाएं भी खत्म हो जाएंगी, हालांकि बाद में नेट रन रेट कुछ भूमिका निभा सकती है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जैसवाल, शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक मारकंडे, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।



और भी पढ़ें :