रविचंद्रन अश्विन ने लिया IPL 2021 से ब्रेक, पारिवारिक हालात सुधरने पर ही जुड़ेंगे वापस

Ravichandran Ashwin
Last Updated: सोमवार, 26 अप्रैल 2021 (13:45 IST)
चेन्नई:भारत के सीनियर आफ स्पिनर ने कोरोना महामारी से जूझ रहे अपने परिवार की मदद के लिये आईपीएल से ब्रेक ले लिया है। के 34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने उम्मीद जताई कि हालात सही दिशा में जाने पर वह वापसी करेंगे।
उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतने के बाद ट्वीट किया ,‘‘ मैं कल से इस सत्र के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं । मेरा परिवार कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उसे मेरी मदद की जरूरत है।’’
उन्होंने कहा ,‘‘ अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा । धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स ।’’

समझा जाता है कि उनके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके फैसले का समर्थन करते हुए कहा ,‘‘ इस कठिन समय में हम अश्विन के साथ हैं । हम कामना करते हैं कि उनके परिवार को इस कठिन समय से निकलने के लिये शक्ति मिले।’’
अश्विन कोरोना महामारी के कारण इस सत्र का आईपीएल छोड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। आईपीएल बायो बबल में खेला जा रहा है और अगर अश्विन वापसी करते भी हैं तो उन्हें कुछ दिन पृथकवास में रहना होगा।

अश्विन ने इससे पहले ट्वीट में कोरोना महामारी से पैदा हुए हालात को लेकर चिंता जताई थी।भारत में पिछले कुछ दिन से रोज तीन लाख से अधिक कोरोना मामले आ रहे हैं। आक्सीजन और कुछ जरूरी दवाओं की किल्लत से चिकित्सा तंत्र जूझ रहा है।
एंड्रयू टाई व्यक्तिगत कारणों के चलते आईपीएल से स्वदेश लौटे
राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई व्यक्तिगत कारणों के चलते से बाहर हो गए हैं और वापस घर लौट गए हैं। फ्रेंचाइजी ने रविवार को ट्विटर के जरिए यह पुष्टि की है।

बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन के बाद टाई राजस्थान रॉयल्स के तीसरे ऐसे विदेशी खिलाड़ी बने हैं, जो टूर्नामेंट को बीच में छोड़ कर स्वदेश चले गए हैं। इससे पहले स्टोक्स उंगली की चोट के कारण लिविंगस्टोन बायो बबल में थकान महसूस होने का हवाला देकर इंग्लैंड लौटे थे। रॉयल्स पहले ही अपने सबसे बेहतर खिलाड़ी और पिछले सीजन के मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी (एमवीपी) जोफ्रा आर्चर के बिना खेल रहा है जो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।
उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2018 में पर्पल कैप विजेता (सर्वाधिक विकेट धारक) टाई राजस्थान के अब तक के पांच में से किसी भी मुकाबले में एकादश में शामिल नहीं थे। उन्होंने पिछले सीजन में भी केवल एक मैच खेला था, जिसमें अपने कोटे के चार ओवरों में 50 रन दिए थे।

राजस्थान के पास वर्तमान में विदेशी कोटे में केवल जोस बटलर, क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर और मुस्ताफिजुर रहमान ही चयन के लिए उपलब्ध हैं।



और भी पढ़ें :