13 सालों में IPL में खेले गए सर्वाधिक रन वाले 3 'टाई मैच', जसप्रीत बुमराह पहली बार हुए 'फेल'

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 29 सितम्बर 2020 (03:17 IST)
File Photo : Jaspreet Bumrah
दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 13 साल के इतिहास में 3 मैच 'टाई' ऐसे रहे, जो सर्वाधिक स्कोर वाले थे। का तीसरा टाई मैच सोमवार को (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मध्य हुआ। हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रनों से भरपूर विकेट पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन बनाए और मुंबई इतने ही ओवरों में 5 विकेट पर 201 रन बना सका। 'सुपर ओवर' रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बाजी मारकर 2 अंक बटोरे।

इससे पहले सर्वाधिक रन संख्या वाला मैच 2015 में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया था। तब दोनों ही टीमों ने समान रूप से 191 रन बनाए थे। 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया आईपीएल मैच 185 रनों के समान स्कोर पर टाई हुआ था।
ALSO READ:
2020 : रोमांच की हदों को पार करने वाला 'सुपर ओवर', RCB की मुंबई इंडियंस पर सनसनीखेज जीत
पहली बार में जीत नहीं दिला सके : मुंबई की टीम आईपीएल के 13 प्रसंगों पर 3 बार ऐसे मुकाम तक पहुंची है जहां मैच टाई हुए और परिणाम के लिए 'सुपर ओवर' का सहारा लेना पड़ा। ऐसा पहली बार हुआ है, जब जसप्रीत बुमराह जैसा 'यॉर्कर किंग' जीत नहीं दिला सका।
2017 के आईपीएल 'सुपर ओवर' में जसप्रीत बुमराह ने राजकोट में गुजरात लॉयंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई थी। 2019 के आईपीएल में मुंबई की टीम ने सन राइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया था। 28 सितम्बर 2020 में दुबई में खेले गए मैच में बुमराह टीम को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ जीत नहीं दिला सके।
बुमराह ने भारत को दिलाई 2 जीत : 2020 की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था। इस दौरे में 2 मौकों पर जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर में जीत दिलाई थी। एक मैच हैमिल्टन में खेला गया था जबकि दूसरा मैच वेलिंग्टन में।



और भी पढ़ें :