दुनिया का अनोखा कुत्ता, गला जिराफ या डायनासोर की गर्दन की तरह

Last Updated: बुधवार, 24 नवंबर 2021 (09:41 IST)
दुनिया में कई प्रकार के अजीबोगरीब जानवर होते हैं जिनके बारे में लोग कम ही जानते हैं। ये सभी अपनी बनावट और विशेषता के कारण विचित्र होते हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसे कुत्ते की चर्चा हो रही है, जो दूसरे कुत्तों से बिलकुल अलग नजर आता है। इस कुत्ते का गला किसी के गले की तरह या किसी की गर्दन की तरह काफी लंबा

है इसलिए ये कुत्ता इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

ब्रोडी नाम का ये कुत्ता एजावाख प्रजाति का है, जो ग्रे हाउंड और विपेट ब्रीड से काफी जुड़ा हुआ है। जब ब्रोडी बच्चा था तब वो एक तेज रफ्तार कार से भिड़ गया था जिसके बाद उसको काफी चोट आई थी। तब लूइसा क्रुक नाम की महिला ने उसकी जान बचाई थी। इस हादसे के बाद ब्रोडी का एक सामने वाला पैर कंधा समेत काटना पड़ा। एजावाख प्रजाति के कुत्तों की गर्दन पहले से ही काफी लंबी होती है और जब कुत्ते का एक पैर कंधे समेत काट दिया गया तो उसकी गर्दन और भी ज्यादा लंबी लगने लगी।
ब्रोडी को देखने से ऐसा लगता है कि कुत्ते की सिर्फ एक गर्दन है जिससे तीन पैर जुड़े हुए हैं। लूइसा ने बताया कि वो ब्रोडी को बहुत प्यार करती हैं और उसके साथ उनका बॉन्ड बेहद स्पेशल है। लूइसा के पास और भी कई कुत्ते हैं, मगर उनके सबसे ज्यादा प्यार ब्रोडी से है। उन्होंने कहा कि जब वो किचेन में खाना बनाती रहती हैं तो ब्रोडी उनके साथ ही खड़ा हो जाता है। उन्होंने ब्रोडी को फाइटर की तरह पाला है इसलिए वो अपनी कंडीशन से हार नहीं मानता है।(सांकेतिक चित्र)



और भी पढ़ें :