मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Explosion near mosque in Kabul kills many civilians
Written By
Last Updated : रविवार, 3 अक्टूबर 2021 (23:54 IST)

Kabul Mosque Blast : काबुल में मस्जिद के पास भीषण विस्फोट, कई नागरिक मारे गए

Kabul Mosque Blast : काबुल में मस्जिद के पास भीषण विस्फोट, कई नागरिक मारे गए - Explosion near mosque in Kabul kills many civilians
काबुल। एक मस्जिद के पास हुए भीषण विस्फोट में कई नागरिकों के मारे जाने की खबर है। समाचार एजेंसी एएफपी ने तालिबान के हवाले से बताया कि काबुल में आज एक भीषण विस्फोट हुआ। इसमें कई लोग मारे गए हैं।

तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा कि रविवार को काबुल में ईदगाह मस्जिद के प्रवेश द्वार को एक बम से निशाना बनाया गया, जिसमें कई नागरिक मारे गए। काबुल में ईदगाह मस्जिद को निशाना बनाकर यह विस्फोट किया गया जहां तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां के लिए एक स्मारक सेवा आयोजित की जा रही थी।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद की मां का निधन पिछले सप्ताह हुआ था। इस कार्यक्रम के लिए संबंधियों और लोगों को भी आमंत्रित किया गया था। न्यूज एजेंसी को एक दुकानवाले ने बताया कि उसने धमाके के बाद गोलियों की आवाज भी सुनी। ब्लास्ट से पहले तालिबान ने प्रार्थना सभा के लिए रोड ब्लॉक किया था।
ये भी पढ़ें
लखीमपुर खीरी : डिप्टी CM के कार्यक्रम का किसानों ने किया विरोध, आरोप- गृह राज्यमंत्री के बेटे की गाड़ी की टक्कर से 5 की मौत