केरल में क्यों बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, सरकार के सीरो सर्वे में सामने आएगा कारण

corona survey
Last Updated: शनिवार, 11 सितम्बर 2021 (19:18 IST)
पथनमथिट्टा (केरल)। में 30 हजार से कम मामले सामने आए हैं। केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 20,487 नए मामले आए, 22,155 रिकवरी हुईं और 181 लोगों की कोरोना से मौत हुई। केरल में सक्रिय मामलों की संख्या 2,31,792 है। कुल 22,484 लोगों की मौत हो गई है और पॉजिटिविटी रेट 15.19% हैं।
ALSO READ:

केरल में होगा 'सीरो सर्वेक्षण', राज्‍य ने दिए आदेश

राज्य में चल रहा है सीरो सर्वे : सरकार राज्य में लोगों के बीच कोविड-19 के प्रसार का जायजा लेने के लिए सीरो सर्वे कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा कि यह अध्ययन इस महीने की शुरुआत में शुरू किया गया और इसके सितंबर के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।


उन्होंने कहा कि अध्ययन से बच्चों सहित विभिन्न आयु समूह के लेागों के बीच कोविड-19 के प्रसार को समझने में मदद मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग यह अध्ययन कर रहा है। उन्होंने कहा कि अध्ययन की रिपोर्ट मुख्यमंत्री, सामान्य शिक्षा विभाग और अन्य संबद्ध अधिकारियों को सौंपी जाएगी, जो उसके बाद स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में फैसला करेंगे। निपाह वायरस के बारे में चिंताओं पर उन्होंने कहा कि अब तक जांच किए गए सभी नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि मंत्री ने कहा कि प्रभावित इलाकों में जारी सख्त निगरानी और पाबंदियां कुछ और समय तक रहेंगी।(इनपुट एजेंसी)



और भी पढ़ें :