मध्यप्रदेश में बिना किसी देरी के लगेगी कोरोना वैक्सीन,टीकाकरण का प्लान तैयार!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण पर हुई चर्चा

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 24 नवंबर 2020 (16:40 IST)
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज के को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक में कोरोना वैक्सीन बनने के बाद राज्यों में तत्काल टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन आते ही में बिना किसी विलंब के साथ टीकाकरण का काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने का काम वैज्ञानिक जल्द पूरा करेंगे और बहुत जल्द वैक्सीन आने की संभावना है।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर मध्यप्रदेश की पूरी तैयारी है। प्रदेश में भी कोरोना की वैक्सीन के व्यापक टीकाकरण की व्यवस्थाएं बनाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक राज्यस्तरीय संचालन समिति का गठन किया गया है। इसके साथ जिलों और ब्लॉक में टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए कोल्डचेन स्पेस,वैक्सीन परिवहन,नवीन कोल्डचेन फोकल पॉइंट का विस्तार,कोल्ड चैन की मॉनिटिरिंग के साथ-साथ टीकाकरण करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण देने का काम व्यापक तौर पर किया जा रहा है जिससे वैक्सीन आते ही लोगों को टीकाकरण का काम किया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के काम में एनजीओ,एनसीसी और एनएसएस के साथ अन्य संगठनों का भी साथ लिया जाएगा।

लोग से लगाने का निवेदन– पीएम के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने की अपील करते हुए कहा कि इसको लेकर ढिलाई बिल्कुल नहीं बरते। उन्होंने कहा कि वैक्सीन आ भी जाए तो भी हम को ढिलाई नहीं बरतनी है क्योंकि कोरोना से बचने का सशक्त माध्यम मास्क लगाना है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि
स्वयं भी मास्क लगाएं और किसी ने मास्क नहीं लगाया है तो उसको भी मास्क लगाने की सझाइश दें।




और भी पढ़ें :