‘बाला’ के मेकर्स को लीगल नोटिस भेजेंगे ‘उजड़ा चमन’ के डायरेक्टर

Last Updated: शुक्रवार, 11 अक्टूबर 2019 (16:44 IST)
एक ही विषय पर बनी दो फिल्में 'बाला' और 'उजड़ा चमन' के बीच बॉक्स ऑफिस की लड़ाई अब कोर्ट तक पहुंचने वाली है। 'बाला' की रिलीज डेट को आगे बढ़ा कर 'उजड़ा चमन' के ठीक एक दिन पहले कर दी गई है। इस बात से नाराज डायरेक्टर अभिषेक पाठक ने बाला के मेकर्स को लीगल नोटिस भेजने का मन बना लिया है।

'उजड़ा चमन' 2017 में आई कन्नड़ फिल्म 'ओंडू मोट्टेया' का ऑफिशियल रीमेक है। इसके जरिये कुमार मंगत के बेटे अभिषेक पाठक डेब्यू कर रहे हैं। अभिषेक की फिल्म में लीड रोल सनी सिंह निभा रहे हैं। जबकि 'बाला' में आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में हैं। दोनों ही फिल्मों का मुख्य किरदार उम्र से पहले ही गंजेपन का शिकार हो जाता है।




अभिषेक का कहना है कि फिल्म 'बाला' का ट्रेलर देखकर लगता है कि कहानी कन्नड़ फिल्म से ही इंस्पायर्ड है। ऑरिजिनल फिल्म में एक लड़की गंजे लड़कों को हेअर प्रोडक्ट्स बेचती है, वहीं ‘बाला’ में आयुष्मान सांवली लड़कियों को ब्यूटी प्रोडक्ट्स बेचते नजर आ रहे हैं। हमने फिल्म की राइट्स खरीदे हुए हैं। यह कॉपीराइट का उल्लंघन है।



इसके अलावा, ‘बाला’ और ‘उजड़ा चमन’ दोनों ही फिल्मों के 9 अक्टूबर को रिलीज हुए नए पोस्टर्स में हीरो के सिर पर पानी डालता नजर आ रहा है।

अभिषेक के लीगल नोटिस भेजने की खबर के बाद 'बाला' के प्रोड्यूसर दिनेश विजन ने कहा कि बाला पर कई महीनों से काम चल रहा है। डार्क स्किन और गंजेपन जैसी समस्या हमारे चारों ओर है। यदि इन विषयों पर कई फिल्में एक साथ बनती हैं तो दर्शकों के पास चॉइस बढ़ती है कि वे क्या देखना चाहते हैं। यह कभी भी बुरी बात नहीं हो सकती। मैडॉक अपनी फिल्म की मौलिकता के साथ दृढ़ता से खड़ा है, और यदि जरूरत पड़ी तो कानून का सहारा लेकर भी वापसी करेगा।

‘उजड़ा चमन’ 8 नवंबर को रिलीज होने वाली है। जबकि आयुष्मान की फिल्म 'बाला' अब 7 नवम्बर को रिलीज होगी। इसके पहले ‘बाला’ 15 नवम्बर को रिलीज होने वाली थी।

 

और भी पढ़ें :