फिर विवादों में घिरी फिल्म 'पृथ्वीराज', जलाया गया अक्षय कुमार का पुतला

पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 जून 2021 (10:54 IST)
बॉलीवुड के बिजी एक्टर में से एक हैं। आने वाले समय में उनकी कई फिल्में रिलीज होने वाली है, जो अलग-अलग जॉनर की है। इन्ही में से एक फिल्म 'पृथ्वीराज' है। यह फिल्म राजा चौहान की जिंदगी और उनकी वीरता पर आधारित है।

अक्षय कुमार की यह फिल्म घोषणा के बाद से ही सुर्खियों में बनी हुई है। बीते दिनों करणी सेना ने अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज के नाम को लेकर आपत्ति जताई थी। करणी सेना का कहना है कि अक्षय कुमार की फिल्म महान पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर आधारित है। ऐसे में फिल्म का नाम पृथ्वीराज कैसे रखा जा सकता है।

वहीं अब करणी सेना के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई है। क्षत्रिय महासभा से जुड़े लोगों का कहना है कि फिल्म का नाम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान या सम्राट पृथ्वी राज चौहन होना चाहिए। फिल्म का नाम सिर्फ 'पृथ्वीराज' नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें सम्मान देते हुए उनका पूरा नाम होना चाहिए।
खबरों के अनुसार क्षत्रिय महासभा न चंडीगढ़ में फिल्म के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। क्षत्रिय महासभा ने अक्षय कुमार और फिल्म निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी का पुतला भी जलाया। संगठन से जुड़े लोगों ने यह भी मांग की कि फिल्म रिलीज होने से पहले क्षत्रिय और राजपूत समाज से जुड़े प्रतिनिधियों को यह फिल्म दिखाना चाहिए, ताकि उन्हें यह पता चल सके कि फिल्म में किसी तरह का कोई विवाद तो नहीं।
बता दें कि इससे पहले करणी सेना ने कहा था कि फिल्म टाइटल को बदला जाए और महान राजा पृथ्वीराज को सम्मान दिया जाए। करणी सेना ने आगे शर्त रखते हुए कहा था कि इस फिल्म की रिलीज से पहले उन्हें फिल्म दिखाई जाए। अगर हमारी बात नहीं मानी जाएगी तो वो इसका अंजाम भी भुगतने के लिए तैयार रहें।

फिल्म पृथ्वीराज की बात करें तो इस फिल्म को चंद्रप्रकाश द्रिवेदी निर्देशित कर रहें हैं। फिल्म अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर नजर आएंगी। फिल्म में वह संयुक्ता का किरदार निभा रही हैं। मानुषी की यह बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है।



और भी पढ़ें :