अमिताभ बच्चन की ‘झुंड’ और अभिषेक बच्चन-राजकुमार राव की ‘लूडो’ इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

Last Updated: सोमवार, 11 मई 2020 (14:55 IST)
के कारण थिएटर में फिल्में रिलीज नहीं हो पा रही हैं जिसके चलते मेकर्स को करोड़ो रूपयों का नुकसान हो रहा है। ऐसे में मेकर्स अपनी फिल्मों के रिलीज के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का सहारा ले रहे हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी ‘लक्ष्मी बम’ थिएटर की बजाय सीधे पर रिलीज होगी। अब इस कड़ी में और की आगामी फिल्म ‘लूडो’ और की ‘झुंड’ भी जुड़ गई है।

एक सूत्र के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेजॉन प्राइम ने अभिषेक बच्चन और राजकुमार राव की आगामी फिल्म ‘लूडो’ और अमिताभ बच्चन की ‘झुंड’ के राइट्स खरीद लिए हैं। ये दोनों फिल्में अब डायरेक्ट अमेजॉन प्राइम पर रिलीज होंगी।


‘लुडो’ और ‘झुंड’ के मेकर्स ने यह फैसला क्यों लिया, इसके बारे में सूत्र ने बताया कि दोनों फिल्में टी-सीरीज प्रोडक्शंस की हैं और आगे बढ़ते लॉकडाउन को देखते हुए मेकर्स ने महसूस किया कि थिएटर रिलीज का इंतजार करने के बजाय ‘लुडो’ और ‘झुंड’ को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना बेहतर है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि अभी फिल्ममेकर्स के पास और कोई चारा नहीं है। एक फिल्म में लगाई गई अपनी पूंजी को पाने के लिए यह उनकी पहली जिम्मेदारी है कि जितना हो सके वो इससे पा लें। थिएटर्स बंद होने के कारण पहले ही काफी नुकसान हो चुका है। इस स्थिति को देखते हुए फिल्ममेकर्स अपनी फिल्म की लागत वसूलने के लिए अलग-अलग रास्ते तलाशने के लिए मजबूर हैं, जिसमें से एक रास्ता है सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी फिल्म को रिलीज करना।

हालांकि, ‘लूडो’ और ‘झुंड’ के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने की आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है।



और भी पढ़ें :