मधुबाला के लिए किसका दावा मजबूत: दीपिका-प्रियंका-आलिया-करीना में से किसे मिले ज्यादा पाइंट्स

खबर आई है कि फिल्ममेकर इम्तियाज अली ने भारतीय फिल्मों की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री बनाने जा रहे हैं। उन्होंने बायोपिक बनाने के लिए अधिकार प्राप्त कर लिए हैं। निश्चित रूप से मधुबाला पर एक बेहतरीन फिल्म या बेव सीरिज़ बनाई जा सकती है, लेकिन सबसे मुश्किल बात यह है कि मधुबाला की भूमिका निभाएगा कौन?

मधुबाला का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री के पास टैलेंट का होना तो जरूरी है ही, लेकिन उसका बेहद खूबसूरत होना भी जरूरी है क्योंकि सबसे पहले उसकी खूबसूरती की तुलना मधुबाला के सौंदर्य से की जाएगी।

मधुबाला जैसी खूबसूरती दोबारा मिलना बहुत मुश्किल है। इम्तियाज यह कर सकते हैं कि वे उनकी खूबसूरती के जितनी नजदीक पहुंचने वाली अभिनेत्री को चुने। वह किसी नई एक्ट्रेस को ले सकते हैं या फिर की स्टार नायिकाओं में से किसी एक को चुन सकते हैं। आइए बात करते हैं कि बॉलीवुड की किस एक्ट्रेस में मधुबाला बनने की ताकत है। उन्हें लुक और टैलेंट के मामले में पाइंट्स भी दिए जा सकते हैं।

(उम्र 36 वर्ष)

कैटरीना कैफ का विदेशी होना सबसे बड़ी बाधा है। मधुबाला और उनके चेहरे-मोहरे में बहुत फासला है। कैटरीना इतनी प्रतिभाशाली भी नहीं हैं कि अपने अभिनय के दम पर ही लोगों का दिल जीत सके।

लुक 2.5/5
टैलेंट 2/5
स्टार वैल्यू 3/5
टोटल 7.5/15

प्रियंका चोपड़ा (उम्र 37 वर्ष)

लुक के मामले में प्रियंका मार खाती है, लेकिन उनकी स्टार वैल्यू ज्यादा है। विदेश में भी वे लोकप्रिय हैं। साथ ही एक्टिंग के मामले में भी वे अपने समकक्ष अभिनेत्रियों से बहुत आगे हैं।
लुक 2/5
टैलैंट 4/5

स्टार वैल्यू 4/5
टोटल 10/15

(उम्र
26 वर्ष)

आलिया भट्ट की उम्र उनके पक्ष में हैं। मधुबाला की उम्र का हर पड़ाव को वे अपने अभिनय के जरिये दर्शा सकती हैं। टैलेंट और स्टार वैल्यू भी उनमें बहुत है।
लुक 3/5
टैलैंट 4/5
स्टार वैल्यू 4/5
टोटल 11/15

(उम्र 39 वर्ष)

मधुबाला की बहन मधुर ब्रिज भूषण करीना कपूर को लीड रोल में देखना चाहती हैं। खूबसूरती के मामले में करीना कपूर कहीं आगे हैं, लेकिन उम्र उनकी ज्यादा हो चली है। बावजूद इसके वे भी इस रोल के लिए तगड़ी तावेदार हैं।
लुक 4/5
टैलेंट 3.5/5
स्टार वैल्यू 3/5
10.5/15

(उम्र 33 वर्ष)

दीपिका पादुकोण को यह फायदा है कि इम्तियाज उनके साथ फिल्म बना चुके हैं। दीपिका ने रानी पद्मावती की भूमिका शानदार तरीके से निभा कर चौंका दिया था। उनकी स्टार वैल्यू भी बहुत है।
लुक 3/5
टैलेंट 4/5

स्टार वैल्यू 4/5
टोटल 11/15


नया चेहरा
ज्यादातर का यह भी मानना है कि किसी स्थापित एक्ट्रेस के बजाय नया चेहरा लिया जाना चाहिए जो ज्यादा विश्वसनीय लगेगा क्योंकि उसकी कोई इमेज नहीं होगी। इसके लिए इम्तियाज को ऐसी लड़की ढूंढना होगी जो मधुबाला की तरह लगे। टिकटॉक की मधुबाला के नाम से मशहूर एक्ट्रेस पर भी उनकी नजर है।

नंबर्स की बात करे तो कैटरीना दौड़ से बाहर नजर आती हैं। दीपिका और आलिया 11 पाइंट्स के साथ बराबरी पर हैं, लेकिन प्रियंका और करीना भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। आप किसे मधुबाला के रूप में देखना चाहते हैं। नीचे वोट देकर बताइए।


आपकी राय

मधुबाला के रोल में आप किसे देखना चाहते हैं?



और भी पढ़ें :