astrology 2020 Libra: तुला राशि के लिए कैसा होगा नया साल 2020

के अनुसार तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अनेक रोमांचक अनुभव होंगे और कुछ नया सीखने को भी मिलेगा। इस वर्ष आप अनेक यात्राएं करेंगे लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि यात्राएं आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं इसलिए पूरी प्लानिंग के साथ ही कोई यात्रा करें। वर्ष की शुरुआत में शनि आपके तीसरे भाव में स्थित होगा, जो कि 24 जनवरी को चौथे भाव में अपनी राशि में आ जाएगा।
गुरु बृहस्पति भी तीसरे भाव में स्थित रहेंगे, जो 30 मार्च को चतुर्थ भाव में आ जाएंगे और वक्री होने के बाद उन्हें 30 जून को तीसरे भाव में लौट जाएंगे। इसके बाद मार्गी होने के उपरांत 20 नवंबर को उन्हें आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे।

राहु की स्थिति आपके नवम भाव में रहेगी, जो मध्य सितंबर के बाद आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे। विशेष रूप से यह वह समय होगा, जब आपको वाहन बेहद सावधानी से चलाने होंगे और अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। इसके अतिरिक्त आपको किसी और के झगड़ों में पड़ने से बचना होगा तथा मांस, मदिरा तथा धूम्रपान जैसे व्यसनों से दूर रहने का प्रयास करना होगा।

तुला राशि 2020 के अनुसार आप किसी तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं और आपके लिए यह वर्ष काफी उन्नतिदायक और महत्वपूर्ण दिखाई दे रहा है। पिछले वर्षों से चली आ रहीं कुछ समस्याएं कम होंगी और कुछ नया सीखने हेतु आपको कुछ नई चुनौतियों का सामना करना होगा। कई मामलों में आप काफी आजाद महसूस करेंगे और नई-नई चीजें सीखने में रुचि लेंगे।

इस वर्ष आपको स्वयं के साथ भी वक्त बिताना चाहिए, क्योंकि इससे आपको आंतरिक रूप से मजबूती मिलेगी और आपकी इच्छाशक्ति में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा के इच्छुक लोगों को अप्रैल से कोई खुशखबरी मिल सकती है तथा भूतकाल में किए गए काम और मेहनत का नतीजा इस वर्ष प्राप्त हो सकता है।

कुछ लोगों को पैतृक संपत्ति प्राप्त होने की भी संभावना दिखाई दे रही है। विशेष रूप से जून से सितंबर के मध्य में अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

ALSO READ:2020 Scorpio: राशि के लिए कैसा होगा नया साल 2020



और भी पढ़ें :