0

वेस्टइंडीज : ट्वेंटी-20 का छुपा रुस्तम

बुधवार,जून 10, 2009
0
1
पॉल कॉलिंगवुड की कप्तानी में इंग्लैंड टीम ट्वेंटी-20 विश्वकप में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका सकती है। टीम में ट्वेंटी-20 क्रिकेट में माहिर कई क्रिकेटर हैं, जो अपने आलराउंडर प्रदर्शन से किसी भी टीम को दबाव में ला सकते हैं।
1
2
दक्षिण अफ्रीकी टीम में हालाँकि बहुत अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन टीमो में युवा खिलाड़ी को भी तवज्जो दी गई है। ग्रीम स्मिथ कह भी चुके हैं कि इस बार उनकी टीम ट्वेंटी-20 विश्वकप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।
2
3
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्वकप में मजबूत टीमों में से एक मानी जा रही है। किसी भी टीम को पटखनी देने में सक्षम न्यूजीलैंड टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों की भरमार है।
3
4
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एकदिवसीय क्रिकेट में भले ही चार बार विश्व विजेता बन गई हो, लेकिन उसे ट्वेंटी-20 क्रिकेट में अपनी ख्याति के मुताबिक सफलता नहीं मिल पाई है। रिकी पोंटिंग की ऑस्ट्रेलिया टीम ट्वेंटी-20 क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन ट्वेंटी-20 ...
4
4
5
बांग्लादेश टीम भले ही ट्वेंटी-20 विश्वकप की दावेदारी के लिए कमजोर मानी जा रही हो, लेकिन यह टीम बड़े-बड़ों का खेल बिगाड़ सकती है।
5
6
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने ट्वेंटी-20 क्रिकेट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है और उनके जोश के दम पर पाकिस्तान ने ट्वेंटी-20 क्रिकेट में खासी सफलता हासिल की है।
6
7
ट्वेंटी-20 क्रिकेट में श्रीलंका टीम को वह महत्व नहीं दिया जाता है, जिसकी वह हकदार है। ट्वेंटी-20 विश्वकप में श्रीलंका की कप्तानी कुमार संगकारा के हाथों में होगी। आईपीएल-2 में लसिथ मलिंगा, तिलकरत्ने दिलशान, महेला जयवर्धने, मुथैया मुरलीधरन और कुमार ...
7
8
महेंद्रसिंह धोनी के नेतृत्व में 2007 में पहला ट्वेंटी-20 भारतीय टीम ने जीता था। इस बार भी धोनी की टीम मजबूत है। विशेषज्ञ कहते हैं कि ट्वेंटी-20 विश्वकप में आईपीएल में खेलने का सबसे ज्यादा फायदा भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगा। भारतीय खिलाड़ी क्रिकेट ...
8
8