1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Tennis star Andy Murray reaches second round at Wimbledon
Written By
Last Updated: मंगलवार, 28 जून 2022 (19:04 IST)

विम्बल्डन के दूसरे दौर में पहुंचे मरे, मातियो बेरेटिनी हुए कोरोना से संक्रमित

लंदन। ब्रिटेन के टेनिस स्टार एंडी मरे ने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को हराकर ग्रास कोर्ट चैंपियनशिप विंबलडन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
 
इस महीने स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में पेट की चोट के बाद पहली बार खेल रहे मरे ने सोमवार को यहां सेंटर कोर्ट में डकवर्थ को 4-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। अब मरे का सामना 20वीं नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी जॉन इस्नर से होगा। मरे और इस्नर 8 बार आमने-सामने आए हैं और मरे ने हर बार बाजी मारी है।
 
मरे ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा कि यहां फिर से पूरी भीड़ के साथ वापस खेलना हैरतअंगेज था। अद्भुत माहौल! जाहिर है कि मेरी उम्र बढ़ रही है इसलिए मुझे नहीं पता कि मुझे इस कोर्ट पर खेलने के और कितने मौके मिलेंगे, इसलिए मैं अब यहां आकर हर बार अधिकतम लाभ उठाना चाहता हूं।

 
कोरोना के कारण विम्बल्डन से बाहर हुए बेरेटिनी : इटली के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी मातियो बेरेटिनी ने मंगलवार को कोरोना संक्रमित होने के बाद ग्रैंडस्लैम आयोजन विंबलडन से नाम वापस ले लिया। बेरेटिनी ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम पर यह घोषणा की।
 
बेरेटिनी ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि मैं कोविड-19 से संक्रमित हो गया हूं जिसके कारण मुझे विंबलडन से हटने की आवश्यकता है। मेरे पास अपनी निराशा के वर्णन के लिए कोई शब्द नहीं है। इस वर्ष के लिए सपना टूट गया है, लेकिन मैं मजबूत होकर वापस आऊंगा। बेरेटिनी से पहले पिछले साल के उपविजेता क्रोएशिया की मारिन सिलिच भी कोविड के कारण इकलौते ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट से नाम वापस ले चुके हैं।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
इंग्लैंड को ODI World Cup जिताने वाले इयोन मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास