15 दिसंबर तक तैयार हो जाएगा नेशनल स्टेडियम

नई दिल्ली | भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 5 दिसंबर 2009 (00:52 IST)
अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने कहा कि हॉकी स्पर्धाओं का आयोजन स्थल मेजर ध्यानचंद चार देशों के टूर्नामेंट की मेजबानी से एक महीना पहले 15 दिसंबर तक तैयार हो जाएगा।


कलमाड़ी ने शुक्रवार को स्टेडियम का दौरा किया। उन्होंने दावा किया कि जब इसका पुनर्निर्माण का काम पूरा हो जाएगा तो यह विश्व में हॉकी का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम होगा।

कलमाड़ी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष मिस्टर लिएंड्रो नेग्रे ने जो कहा है, मैं उसी को दोहराऊँगा। यह विश्व में हाकी का सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम है।
उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में अगले साल 13 से 17 जनवरी तक चार देशों का हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाएगा, जो राष्ट्रमंडल खेलों केलिए ‘टेस्ट’ प्रतियोगिता होगी।

कलमाड़ी ने कहा कि 20,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान प्रसारण की जरूरत के लिए पर्याप्त फ्लड लाइट लगाई जाएँगी।
उन्होंने कहा कि स्टेडियम में दर्शकों के लिए ही शानदार सुविधाएँ उपलब्ध नहीं रहेंगी बल्कि जो इसके प्रसारण को देख रहे होंगे, उन्हें भी अच्छा अनुभव होगा।

कलमाड़ी ने कहा कि मैं इस बात से भी खुश हूँ कि 1951 एशियाई खेलों और 1982 एशियाई खेलों का केंद्र रहे नेशनल स्टेडियम को बचाकर रखा गया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :