​रातभर चली ED की रेड, मंत्री के करीबी के घर से 20 करोड़ बरामद

पुनः संशोधित शनिवार, 23 जुलाई 2022 (08:01 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में 2 मंत्रियों समेत करीब एक दर्जन लोगों के घरों पर एक साथ छापेमारी की और भारी मात्रा में नकदी जब्त की। मामले में ईडी की रेड रात भर चली और मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से करीब 20 करोड़ रुपए बरामद किए गए।


कोलकाता में ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग (SSC) घोटाले में मामले में तृणमूल कांग्रेस के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपए नकद बरामद किए गए हैं। इस राशि का संबंध एसएससी घोटाले से होने का संदेह है।
तलाशी में इसके अलावा कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज, रिकॉर्ड, संदिग्ध कंपनियों का विवरण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, विदेशी मुद्रा और सोना संबंधितों के विभिन्न परिसरों से बरामद किए गए हैं।

ईडी के अधिकारियों ने कूचबिहार जिले के मेखलीगंज स्थित शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी के घर पर भी छापेमारी की। इससे पहले सीबीआई द्वारा चटर्जी और अधिकारी से कई बार पूछताछ की गई थी। कलकत्ता उच्च न्यायालय के अप्रैल में आदेश के बाद सीबीआई ने घोटाले की जांच शुरू की।



और भी पढ़ें :