...तो पंद्रह लाख की 'नैनो' का मजा लीजिए

ND
यदि आप इन चीजों का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आम लोगों में लखटकिया कार के नाम से मशहूर टाटा की नैनो की कीमत पंद्रह लाख रुपए तक हो जाएगी। प्रगति मैदान के हॉल संख्या 11 में सजे टाटा के मंडप के बाहर हॉल संख्या 12 के बराबर फूड कोर्ट के पास सजी यह कार यहां आने वालों को खूब लुभा रही है।

इसकी डिक्की के दरवाजे में बड़े स्पीकर लगाए गए हैं। पूरी आवाज में स्टीरियो सिस्टम चला दिया जाए तो आपको डीजे सिस्टम लगवाने की जरूरत नहीं। स्टॉल पर मौजूद कंपनी के प्रतिनिधि की मानें तो इस चमत्कारिक म्यूजिकल नैनो के रंग-रोगन पर ही आठ लाख रुपए का खर्च आया है।

केवल रंग ही नहीं, इसे रंगने के लिए भी विदेशी विशेषज्ञों की सेवाएं ली गई हैं। बाकी खर्च इसमें लगाए गए दूसरे उपकरणों पर आया है। यानी अगर आप भी अपनी गाड़ी को ऐसा ही कोई लुक देना चाहते हैं तो पहले आपको कंपनी से संपर्क करना होगा। यह व्यवस्था म्यूजिक सिस्टम बनाने वाली कंपनी 'क्लेरिऑन' ने की है। पूरे सिस्टम में आधुनिक उपकरणों और बेहतर एडवांस तकनीक का उपयोग किया गया है।

आप अपनी कार में कोई 'माडिफिकेशन' कराना चाहते हैं तो प्रगति मैदान में कई कंपनियां इस तरह की सेवाएं लेकर आई हैं। गुड़गांव के ऑटो स्केनर्स ने हॉल संख्या छह के बराबर अपना स्टॉल लगाया है। यहां आप अपनी गाड़ी को होम थिएटर सिस्टम, डीजे सिस्टम या दूसरा कोई बदलाव कराना चाहते हैं तो आपके लिए सेवाएं मौजूद हैं।

नई दिल्ली| ND|
हीरेंद्र एस.राठौआप और के शौकीन हैं तो आपको यह दोनों मजा एक साथ मिल सकता है। यह गाड़ी ही नहीं चलता-फिरता 'सिस्टम' और 'हाई-फाई डीजे' है। ब्लू-टूथ तकनीक से युक्त स्टीरियो सिस्टम और चमचमाते मनपसंद रंगों से तैयार की गई है यह अनोखी कार।
एसेसरीज की भी भारी श्रृंखला यहां मौजूद है। यहां जीपीएस सिस्टम लगाने का भी इंतजाम है। आपकी गाड़ी के लिए मनपसंद कस्टम माडिफिकेशन, परफारर्मेंस पार्ट्स, एसेसरीज और इंटीरियर और आडियो- वीडियो लगवाने की व्यवस्था है। आप अपने वाहन में बैठने के लिए सीटों में कोई बदलाव कराना चाहते हैं तो यहां इसकी सुविधा भी उपलब्ध है।



और भी पढ़ें :