1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. SBI hikes service charges! Extra charge will have to be paid for these services from July 1
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 29 जून 2021 (16:38 IST)

SBI ने बढ़ाया सेवा शुल्क! 1 जुलाई से इन सर्विसेज के लिए देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

अगर आप देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं, तो यह खबर आपके बहुत काम की है। SBI के ग्राहकों को 1 जुलाई से कुछ सेवाओं के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। एटीएम से पैसे निकालने और चेकबुक का इस्तेमाल करने को लेकर एसबीआई ने नियमों में बदलाव किया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बेसिक सेविंग डिपॉजिट (BSBD) अकाउंट के लिए कई तरह के शुल्क में बदलाव किया है। बैंक BSBD अकाउंट होल्डर्स से एक महीने में चार बार से ज्यादा कैश निकालने पर शुल्क वसूलेगा। इसके साथ ही बैंक 10 चेक से ज्यादा चेकबुक की लिए शुल्क लेगा। बैंक इन सेवाओं के लिए 15 रुपए से 75 रुपए का शुल्क 'एडिशनल वैल्यू एडेड सर्विस' शुल्क के रूप में लेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि, SBI BSBD खाताधारकों को एक वित्तवर्ष में  चेक लीफ फ्री दी जाती है, इस पर कोई शुल्क नहीं लगता है। लेकिन नए नियमों के मुताबिक अगली 10 लीफ के लिए 40 रुपए प्लस जीएसटी चार्ज किया जाएगा। वहीं, 25 चेक वाली चेकबुक पर 75 रुपए चार्ज किए जाएंगे। इसके अलावा इमरजेंसी चेकबुक पर 50 रुपए और जीएसटी चार्ज देना होगा। हालांकि, वरिष्ठ नागरिकों को चेकबुक पर नए सेवा शुल्क से छुट दी जाएगी।

BSBD खाताधारकों द्वारा घर और अपनी या अन्य बैंक ब्रांच से पैसा निकालने पर शुल्क नहीं होगा।
ये भी पढ़ें
मेरठ में ईंट से कुचलकर साधु की हत्या