PM मोदी ने ममता से की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई बात...

Last Updated: बुधवार, 24 नवंबर 2021 (19:46 IST)
नई दिल्‍ली। की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की। मुलाकात के बाद ममता ने कहा, मैंने राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। हमने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के मुद्दे पर भी बात की और इस फैसले को वापस लेने की मांग की।
खबरों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई मुद्दों पर मुलाकात की। उन्‍होंने पश्चिम बंगाल से जुड़े मुद्दों, सीमा सुरक्षाबल के अधिकार क्षेत्र में विस्तार पर चर्चा की और कहा कि इसे वापस लिया जाना चाहिए।

ममता ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से बीएसएफ के बारे में चर्चा की और कहा कि बीएसएफ हमारा दुश्मन नहीं है। मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं लेकिन कानून-व्यवस्था जो राज्य का विषय है इससे उसमें टकराव होता है। मैंने कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना ठीक नहीं है, इसके बारे में आप चर्चा करो और बीएसएफ के कानून को वापस लो।

टीएमसी की मुखिया ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान कहा ​कि राजनीतिक तौर पर आपके साथ हमारे जो भी अंतर हैं वो रहेंगे क्योंकि आपकी और हमारी पार्टी की विचारधारा अलग है, लेकिन ऐसा न हो कि केंद्र और राज्य के रिश्तों में कोई असर पड़े। राज्य का विकास होने से केंद्र का विकास होता है।

बनर्जी ने कहा कि उन्होंने अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले वैश्विक उद्योग सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने त्रिपुरा में हिंसा का मुद्दा भी उठाया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमले किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, यदि अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष) को हमारी मदद की जरूरत होगी तो हम उन्हें मदद करने को तैयार हैं। बनर्जी ने यह भी स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री के अलावा उन्होंने किसी अन्य नेता से मिलने का समय नहीं मांगा था, क्योंकि उन्हें पता है कि सभी पंजाब चुनावों में व्यस्त होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जब 30 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र जाएंगी तब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगी।



और भी पढ़ें :