मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. jairam ramesh says, PM Modi decides the time of milind deora resignation
Last Updated : रविवार, 14 जनवरी 2024 (10:39 IST)

जयराम रमेश ने बताया, क्या है मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे का पीएम मोदी से कनेक्शन?

murli deora
Milind Deora news in hindi : भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने से कुछ घंटे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे की घोषणा का समय स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा तय किया गया है।
उन्होंने 'पीटीआई-भाषा' के साथ बातचीत में दावा किया कि गत शुक्रवार को ही उनकी देवड़ा के साथ फोन पर बातचीत हुई थी और वह पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलना चाहते थे क्योंकि वह अपनी पूर्व की लोकसभा सीट (दक्षिण मुंबई) को लेकर चिंतित थे। दक्षिण मुंबई से फिलहाल शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के अरविंद सावंत सांसद हैं।
 
रमेश ने कहा कि देवड़ा ने शुक्रवार सुबह 8:52 बजे मुझे मैसेज किया और फिर उसी दिन दोपहर 2:47 बजे मैंने जवाब दिया और पूछा कि क्या आप पार्टी छोड़ने की योजना बना रहे हैं? फिर 2:48 बजे उन्होंने एक संदेश भेजा कि क्या आपसे बात हो सकती है? मैंने उनसे कहा कि आपको कॉल करूंगा और फिर उसी दिन मैंने 3:40 बजे उनसे बात की।
 
कांग्रेस महासचिव ने दावा किया कि उन्होंने (देवड़ा) मुझसे कहा कि उन्हें चिंता है कि यह सीट (दक्षिण मुंबई) शिवसेना (यूबीटी) की सीट है, वह राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं और उन्हें सीट के बारे में बताना चाहते हैं। वह चाहते थे मैं भी इस बारे में राहुल गांधी से बात करूं।
 
पार्टी महासचिव रमेश ने सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर पोस्ट किया, 'मैं मुरली देवरा (मिलिंद के दिवंगत पिता) के साथ अपने लंबे वर्षों के जुड़ाव को बड़े ही सुखद तरीके से याद करता हूं। सभी राजनीतिक दलों में उनके करीबी दोस्त थे, लेकिन वह एक धुर कांग्रेसी थे, जो हर मुश्किल परिस्थिति में हमेशा कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहे। तथास्तु!' (भाषा)
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
अयोध्या राम मंदिर निर्माण से खुश हैं 74 फीसदी मुस्लिम, सर्वे से खुलासा