कोरोना के नए वेरिएंट AY.4.2 से भारत में तीसरी लहर की आशंका के बीच केंद्र का Alert, त्योहारों में कोविड गाइडलाइन का हो सख्ती से पालन

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (16:33 IST)
नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लिए गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को महत्वपूर्ण आदेश जारी करते हुए किया है कि आने वाले के मद्देनजर कोविड गाइडलाइन (Corona Guidelines) का सख्ती से पालन किया जाए।


गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा कि कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार है, लिहाजा स्थानीय प्रशासन यह सुनिश्चित करें कि त्योहार के वक्त भीड़ गाइडलाइन के मुताबिक हो।

गृह मंत्रालय ने सितंबर के महीने में सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को जो आदेश दिया था, उसी आदेश को 30 नवंबर तक बढ़ाया है। गृह मंत्रालय ने कंटेनमेंट जोन पर खासतौर पर ध्यान रखने को कहा है। साथ ही टेस्टिंग ट्रैकिंग ट्रीटमेंट जैसे कदमों को पुख्ता तरीके से अमल लाने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि भारत के छह राज्‍यों तक कोरोना वायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 से लोगों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं। मप्र, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्‍मू-कश्‍मीर और तेलंगाना में इस नए वेरिएंट के कई मामले सामने आए हैं। हालांकि विशेषज्ञों के मुताबिक यह नया वेरिएंट कोरोना के डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट के समूह से है। इस नए वेरियंट के बाद अब भारत में कोरोना वायरस की (Corona Third Wave) की आशंका जताई जाने लगी है।



और भी पढ़ें :