मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 18 year old PSC student dies of heart attack in Indore
Last Updated : गुरुवार, 18 जनवरी 2024 (15:13 IST)

Indore में PSC की तैयारी कर रहे 18 साल के स्‍टूडेंट की heart attack से मौत, परिजनों ने लगाए आरोप

lack of sleep effects on heart
heart attack : मध्यप्रदेश के इंदौर में 18 साल के छात्र की हार्ट अटैक से मौत हो गई। उसे हार्ट अटैक कोचिंग सेंटर में पढ़ते हुए आया। जब क्‍लास में वो बदहवास होकर गिर गया तो उसके दोस्‍त उसे अस्‍पताल लेकर गए, अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में मामला हार्ट अटैक का लग रहा है। हालांकक छात्र का पुराना हेल्थ हिस्‍ट्री खंगाली जा रही है। परिजनों के बयान लेकर मामले में आगे की जांच की जा रही है।
क्‍या है पूरा मामला : जानकारी के अनुसार घटना इंदौर के भंवरकुआं इलाके में स्थित एक प्राइवेट कोचिंग सेंटर की है। मृतक छात्र की पहचान राजा लोधी के रूप में हुई है। राजा सागर का रहने वाला था। वह इंदौर में किराए पर कमरा लेकर रहता था और यहां पब्लिक सर्विस कमिशन (Public Service Commission) की तैयारी कर रहा था। वह ग्रेजुएशन के थर्ड ईयर का छात्र था। वह पढ़ाई में होनहार छात्र था।

कैसे हुई घटना : बुधवार दोपहर रोजा लोधी रोजाना की तरह कोचिंग सेंटर पहुंचा। इस दौरान उसने अपने दोस्तों से बेचैनी होने की शिकायत की। उसे काफी पसीना आ रहा था। जब वह बदहवास होने लगा तो उसके दोस्त उसे समीप के अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया जिसके बाद देर शाम डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर परिजनों को इस बारे में सूचना दी।

परिजनों ने लगाए आरोप : छानबीन में पता चला कि उसके पिता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर हैं। परिवार में उसकी मां और बड़ा भाई है। परिजनों के अनुसार राजा पढ़ाई में अच्छा था। परिजनों ने कोचिंग सेंटर वालों पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। पुलिस कोचिंग सेंटर की घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने परिजनों के बयान लिए हैं जिसके आधार पर केस में आगे की जांच की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
Edited By : Navin Rangiyal