2023 में लांच हो सकता है Apple का फोल्डेबल आईफोन, ये हो सकते हैं फीचर्स

Last Updated: शनिवार, 8 मई 2021 (17:47 IST)
भी अब गैजेट्‍स कंपनियों को मात देने के लिए नई रणनीति तैयार कर ली है। यूं तो अब तक सैमसंग ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की पेशकश कर दी है, लेकिन इस मामले में अभी पीछे था। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल 2023 में फोल्डेबल लाने की प्लान कर रही है।
में 8 इंच का फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका अस्पेट रेश्यो 16:9 दिया जा सकता है। कंपनी के इसकी पुष्टि के लिए फिलहाल कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि एप्पल, सैमसंग, हुवावे, मोटोरोला और एलजी की तरह फोल्डेबल आईफोन मॉडल लाने वाली है।
एम एरिना की रिपोर्ट में बताया गया है कि जब यह डिवाइस अनफोल्ड होगा, इसमें क्यूएचडी प्लस रिजॉल्यूशन की सुविधा भी होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि आपूर्तिकर्ता एक बार फिर सैमसंग होगा, लेकिन इसमें टीपीके द्वारा विकसित सिल्वर नैनोवायर टच तकनीक का उपयोग किया जाएगा, जो कि सैमसंग के वाई-ओक्टा दृष्टिकोण से बेहतर होगी।

रिपोर्ट में ओप्पो, वीवो, शाओमी और ऑनर जैसे अन्य प्रतिस्पर्धी ब्रांडों का भी उल्लेख किया गया है, जो इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में प्रवेश करेंगे। इनके लिए 1.7 करोड़ वॉल्यूम की उम्मीद जताई गई है।



और भी पढ़ें :